scriptकोरोना की रोकथाम की समीक्षा के लिये मुरैना पहुंचे आयुक्त चिकित्सा शिक्षा | Commissioner Medical Education arrived in Morena to review the prevent | Patrika News

कोरोना की रोकथाम की समीक्षा के लिये मुरैना पहुंचे आयुक्त चिकित्सा शिक्षा

locationमोरेनाPublished: Jun 10, 2020 12:05:16 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

कोरोना की रोकथाम की समीक्षा के लिये मुरैना पहुंचे आयुक्त चिकित्सा शिक्षा

baithak.png
मुरैना। आयुक्त चिकित्सा शिक्षा निशांत बरबडे ने कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए संपर्कों का पता लगाने पर खास जोर दिया है। मुरैना कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष कोरोना पर आयोजित समीक्षा बैठक में कांटेक्ट हिस्ट्री, कंटेनमेंट जोन आदि की जानकारी लेने के बाद उन्होंने हेल्थ सर्वे पर भी खासा जोर दिया।
आयुक्त बरबडे ने जिले में अब तक पाए गए पॉजिटिव मरीजों की जानकारी के साथ उनकी कांट्रेक्ट हिस्ट्री पर भी चर्चा की। जिले भर में बनाए गए कंटेनमेंट की जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सर्वे में पूरी सावधानी बरती जाए। भोपाल से आए डिप्टी डारेक्टर आईडीएसपी डॉ. सौरभ पुरोहित ने भी कोरोना संक्रमण से संबंधित विभिन्न विषयों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी प्रदान की। बरबडे ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सभी व्यक्तियों का सर्वे सुनिश्चित किया जाए। फीवर क्लीनिक की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने पर खास जोर दिया। उन्होंने बताया कि फीवर क्लीनिंग में बुखार, सर्दी, खांसी, गले में खरास एवं सांस लेने में तकलीफ की जांच हेतु आमजन फीवर क्लीनिक का उपयोग करें।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7ue1sw?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो