कांग्रेस विधायक के बेटे के गुर्गों ने दो पुलिस जवानों को बेरहमी से पीटा, 14 के खिलाफ केस दर्ज

कांग्रेस विधायक के बेटे के गुर्गों ने दो पुलिस जवानों को बेरहमी से पीटा, 14 के खिलाफ केस दर्ज

Muneshwar Kumar | Updated: 09 Oct 2019, 01:35:30 PM (IST) Morena, Morena, Madhya Pradesh, India

विधायक के बेटे घटना में शामिल होने से कर रहे इनकार

मुरैना/ मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक ऐदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना के गुर्गो ने राजस्थान पुलिस के दो जवानों को उठाकर बेरहमी से पिटाई की है। पिटाई के बाद दोनों जवानों को बीहड़ में बेहोशी की हालत में छोड़ दिया। इस घटना के बाद धौलपुर पुलिस ने विधायक के बेटे बंकू कंसाना और उसके 13 गुर्गो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ये दो जवान इलाके में पेट्रोलिंग के लिए आए थे। पुलिस कहा है कि मारपीट करने वाले सभी आरोपी अवैध बजरी खनन से जुड़े हैं।


दरअसल, मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली विधायक के पुत्र के इशारे पर राजस्थान सीमा में दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और बीहड़ क्षेत्र में ले जाकर बंधक बनाते हुए जानलेवा हमला कर जमकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। घायल पुलिसकर्मियों को कोतवाली थाना पुलिस सोमवार देर रात को मुरैना जिले के अजीतगढ़ गांव से लेकर धौलपुर आई और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, घटना के संबंध में कोतवाली थाने के उपनिरीक्षक ने आरोपितों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराया है।

कार में बैठा ले गए आरोपी
उपनिरीक्षक अमित शर्मा की ओर से दर्ज कराए गए मामले में बताया है कि सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल हरिओम और विजयपाल अपनी बाइक गश्त कर रहे थे। इस दौरान चंबल पुल पर एक बिना नंबर की कार आकर रूकी और दोनों जवानों को अपनी कार में खींच कर बैठा लिया। इस दौरान इनलोगों के साथ आए एक लड़के ने बाइक छीन लिया। इसके बाद आरोपियों ने दोनों जवानों को बाबा देवपुरी मंदिर क्षेत्र के बीहड़ इलाके में ले गए।

दर्जनों गुर्गे थे मौजूद
पुलिस के अनुसार दोनों जवानों को ये लोग जहां ले गए वहां पहले से ही उनके दर्जनों साथी मौजूद थे। इस दौरान एक लड़के ने बंकू कंसाना से फोन पर लाउड स्पीकर खोलकर बात करते हुए कहा कि हमने दोनों राजस्थान पुलिस के कांस्टेबलों को पकड़ लिया है तो बंकू कंसाना ने इनलोगों से कहा कि तुम इनकी अच्छी तरह से मारपीट करो और इनका सामान छुड़ा लो और फिर इन्हें मेरे घर ग्वालियर ले आना। इन सभी लड़कों ने दोनों कांस्टेबलों की बुरी तरह मारपीट की और जान से मारने की नियत से कट्टों से फायर किए।


सामान भी लूट लिए
मारपीट के दौरान दोनों जवानों से अपराधियों ने मोबाइल, नकदी और अन्य सामान छीन लिया। इसके बाद बदमाश दोनों कांस्टेबलों को गंभीर घायलावस्था में गांव अजीतपुरा में भरत सिंह के घर के बाहर पटक कर चले गए। इसके बाद कांस्टेबलों ने धौलपुर पुलिस को सूचना दी। घायल जवानों ने बताया कि मारपीट करने वाले लोगों के नाम संदीप, अरुण, त्रिलोक, नरेश, छोटो, धम्मो, बंटी, भूरा, भरत, रामराज, उम्मेद सिंह थे।

अस्पताल में भर्ती हैं जवान
धौलपुर पुलिस ने इस मामले में विधायक के बेटे समेत अन्य तेरह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही उनकी धर-पकड़ के लिए कवायद शुरू कर दी है। वहीं घायल जवानों को अजीतपुरा से लाकर धौलपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां दोनों जवानों का इलाज जारी है। दोनों को काफी गहरी चोटें आई हैं।

मेरा कोई लेना-देना नहीं
वहीं, विधायक के बेटे बंकू कंसाना ने कहा कि इस घटना से मेरा कोई संबंध नहीं है। मैं घटना के दिन शाम सात से रात साढ़े ग्यारह बजे तक उस दिन ग्वालियर में था। फिर भी पुलिस चाहे तो मेरे मोबाइल का कॉल डिटेल निकालकर पता कर ले कि मैं कहां था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned