लंबित मांगों पर सहकारी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

Mahendra Rajore

Publish: Jun, 14 2018 07:00:00 PM (IST)

Morena, Madhya Pradesh, India
लंबित मांगों पर सहकारी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

11 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है

मुरैना. छठवें वेतनमान की विसंगतियां दूर करने सहित अपनी लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे सहकारी कर्मचारियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। बैंक मुख्यालय पर प्रदर्शन में कर्मचारियों ने कहा कि कई बार ज्ञापन और पत्रों के बावजूद जब सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरी में आंदोलन की राह पकडऩी पड़ी।
जिलाध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा व महासचिव विकास गुप्ता के अनुसार मप्र को-ऑपरेटिव बैंक एम्पलाइज फेडरेशन के आह्वान पर यह आंदोलन किया जा रहा है। पांच जून से कर्मचारियों ने लंच समय में और कार्यालीयन समय के बाद प्रदर्शन आंदोलन किया। आठ जून को बैंक के मुरैना और श्योपुर मुख्यालयों पर प्रदर्शन आंंदोलन किया गया। इसके बाद भी जब सरकार ने नहीं सुना तो 11 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में बुधवार को कर्मचारियों ने बैंक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने कहा कि एक जून 2006 से छठवें वेतनमान की विसंगतियां दूर करते हुए एक जनवरी 2016 से सातवें वेतन आयोग की अनुशंसाओं को बाकी कर्मचारियों की भांति लागू किया जाए। प्रदेश की समस्त बैंकों में समान कार्य के लिए समान वेतन की नीति का पालन किया जाए। समस्त सहकारी और नागरिक सहकारी बैंकों में भी अर्धवार्षिक आयु 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष करने की भी मांग कर्मचारियों ने की। कर्मचारियों ने कहा कि इन मुद्दों पर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ चार जून को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के माध्यम से अध्यक्ष को ज्ञापन भी दे चुका है।
टै्रक्टर से गिरकर महिला की मौत
मुरैना. बागचीनी थाना क्षेत्र के कुम्हेरी गांव में टै्रक्टर से गिरकर महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार चमेली (55) पत्नी रामप्रकाश निवासी कुम्हेरी टै्रक्टर पर बैठकर खेत से घर लौट रही थी, रास्ते में अचानक टै्रक्टर से नीचे गिर गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में विवेचना में लिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned