गाय घायल हुई हाईवे पर, जाम लगाया शहर में

नेशनल हाईवे पर किसी वाहन की टक्कर से एक घायल होने से गुस्साए गोसेवकों ने सोमवार की शाम पुराना बस स्टैंड के सामने जाम लगा दिया।


मुरैना. नेशनल हाईवे पर किसी वाहन की टक्कर से एक घायल होने से गुस्साए गोसेवकों ने सोमवार की शाम पुराना बस स्टैंड के सामने जाम लगा दिया। इस वजह से एमएस रोड पर तकरीबन पौन घण्टे तक आवागमन प्रभावित रहा। जाम में फंसे रहने की वजह से सैकड़ों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सोमवार को दोपहर नेशनल हाईवे पर राज पैलेस के सामने एक गाय को किसी वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गई। हादसे की सूचना पाकर गोसेवक मौके पर पहुंचे और नगर निगम के वाहन प्रभारी को फोन किया, लेकिन सरकारी वाहन गाय को लेने नहीं पहुंचा। गोसवकों ने प्रशासन के अधिकारियों से भी संपर्क किया। जब कोई रिस्पांस नहीं मिला तो वे अपने स्तर पर गाय को पशु अस्पताल तक लेकर आए और शाम सात बजे एमएस रोड पर जाम लगा दिया।

गोसेवक नगर निगम प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। बीच-बीच में वे जय-जय श्रीराम का नारा भी बुलंद कर रहे थे। तकरीबन आधा घण्टा बाद एडीएम विवेक सिंह मौके पर पहुंचे तो गोसवकों ने गायों के प्रति सरकारी रवैये पर आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने शहर में कांजी हाउस शुरू करने और घायल गोवंश को अस्पताल तक लाने के लिए विशेष वाहन का प्रबंध करने की मांग रखी। इस पर एडीएम ने कहा कि वे मंगलवार को उनके साथ इस मसले पर बैठकर बात करेंगे। एडीएम के आश्वासन पर गोसवक जाम खोलने को राजी हुए। शाम पौने आठ बजे उनके सड़क से हटने के बाद एमएस रोड पर आवागमन बहाल हो सका।

गलियों में भी लगा जाम
शहर की एमएस रोड पर गोसेवकों द्वारा लगाए गए जाम का असर आसपास की गलियों में भी दिखाई दिया। दरअसल जाम में फंसे वाहन चालकों ने आगे बढऩे के लिए एमएस रोड से मुड़ी विभिन्न गलियों की ओर स्टियरिंग घुमा दी। जिससे वहां भी जाम जैसे हालात निर्मित हो गए। आलम यह रहा कि बाल निकेतन रोड, गांधी कॉलोनी, सीताराम पतिराम धर्मशाला रोड पर भी वाहनों की कतारें लग गईं। उल्लेखनीय है कि सोमवार को साहलग होने के कारण एमएस रोड पर वाहनों की संख्या भी अपेक्षाकृत अधिक थी।
Show More
Shyamendra Parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned