scriptपांच दिन से भूखा सो रहा है दलित परिवार | Dalit family is starving for five days | Patrika News

पांच दिन से भूखा सो रहा है दलित परिवार

locationमोरेनाPublished: Mar 31, 2020 08:20:15 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

पुलिस को बताया लेकिन अनसुना कर दिया

पांच दिन से भूखा सो रहा है दलित परिवार

पांच दिन से भूखा सो रहा है दलित परिवार


मुरैना. लॉक डाउन के चलते प्रशासन, पुलिस और समाजसेवी गरीब व बेसहाराओं के बीच भोजन वितरित कर समाजसेवा का डंका पीट रहे हैं लेकिन बानमोर के भगीता पुरा में एक दलित परिवार पिछले पांच दिन से भूखा ही सो रहा है। उसकी भूख मिटाने अभी तक कोई नहीं पहुंचा। उस परिवार ने बानमोर पुलिस को भी बताया लेकिन फिर भी उसके खाने की व्यवस्था नहीं हो सकी।
भगीथा का पुरा निवासी विश्वजीत पुत्र गोपाल जाटव ने बताया कि उसके परिवार में उसका बड़ा भाई विजय, उसकी भाभी मीना जाटव तथा उसकी पत्नी रेखा जाटव तथा 4 ब‘चों सहित पूरा परिवार पिछले 10 वर्षों से दलित बस्ती में रह रहा है उसके पास न तो कोई राशन कार्ड है और ना ही कोई आय का स्रोत है नगर परिषद भी कई बार गया उसके बाद भी उसका कार्ड नहीं बनाया गया और ना ही उसे कोई मजदूरी कार्ड मिला है। जाटव परिवार ने बताया कि उसने अपनी यह व्यथा बानमोर पुलिस को भी बताई लेकिन पुलिस ने भी उसकी कोई मदद नहीं की। आज उसके पास रोजमर्रा का सामान खरीदने पैसा भी नहीं है। सिंधिया मार्केट स्थित एक किराना व्यवसाई ने जब उसकी व्यथा सुनी तो उसने उसकी मदद के लिए राशन का सामान दे दिया।
किराना व्यवसायी आया मदद को आगे
सिंधिया मार्केट बानमोर के एक किराना व्यवसायी को दलित परिवार की परेशानी का पता चला तो उसने मंगलवार को राशन का सामान दे दिया है।
कथन
– भगीता पुरा के दलित परिवार की हमारे पास कोई सूचना नहीं आयी है अगर सूचना आती तो पुलिस रोजाना सैकड़ों लोगों को भोजन करवा रही है, एक परिवार से क्या फर्क पड़ता।
जितेन्द्र मावई, थाना प्रभारी, बानमोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो