आंखों के आगे छा जाता है अंधेरा, पेट में होती है जलन

जहरीली शराब से तीन लोग और बीमार, पहले से भर्ती बीमारों की हालत में हो रहा सुधार

- पेट में जलन व उल्टी की आती है समस्या, आंखों के सामने छा जाता है अंधेरा

 

By: rishi jaiswal

Published: 15 Jan 2021, 11:43 PM IST

मुरैना. जहरीली शराब पीकर तीन और लोग जिला अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं ये तीनों ही मानपुर गांव के रहने वाले हैं। अभी तक नौ लोग जिला अस्पताल में भर्ती थे, उनकी हालत में पहले से सुधार है और तीन लोग और आने से भर्ती मरीजों की संख्या अब 12 हो गई है। मरीजों का उपचार मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. योगेश तिवारी द्वारा किया जा रहा है।

यहां बता दें कि जहरीली शराब पीने से बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर गंाव में बारह, छैरा गंाव में दो, बिलैया पुरा में दो, हड़बांसी, छिछावली के पुरा, मीरपुर गांव में एक-एक, सुमावली थाना क्षेत्र के पहावली गांव में तीन और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के महाराजपुर रोड न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक व्यक्ति मौत हो चुकी है। और शराब पीने से बीमार हुए करीब दो दर्जन लोगों को जिला अस्पताल ले जाया गया। उनमें से गंभीर बीमारों को ग्वालियर रैफर कर दिया और अन्य का मुरैंना अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल में वर्तमान में नए पुराने मिलाकर एक दर्जन मरीजों का इलाज चल रहा है।

ये आए तीन नए मरीज

पुराने मरीजों की हालत में सुधार है और जो नए आए हैं, उनको भी पहले से आराम हैं। इनका चल रहा है इलाज जिला अस्पताल में गुरुवार की शाम को सुंदर लाल (&5) पुत्र चोंखरिया जाटव, मानपुर पृथ्वी, राघवेन्द्र सिंह (24) पुत्र मदन किरार मानपुर पृथ्वी, सुनील (&0) पुत्र रामदीन शाक्य को भर्ती करवाया गया है। जिन्हें शराब पीने के बाद उल्टियां हुईं और फिर पेट में जलन होने लगी।

ये भर्ती है पूर्व से

इनसे पहले जिला अस्पताल में मानपुर पृथ्वी निवासी सूरज (24) पुत्र रामचरण जाटव, राजपाल (26) पुत्र रघुवर जाटव, कल्ला (&2) पुत्र बाबूलाल जाटव, कोकसिंह (26) पुत्र भरोषी जाटव, विजेंद्र (41) पुत्र मनथूराम जाटव, संजय (&0) पुत्र धनसिंह किरार, इंद्रमहेश (42) पुत्र दाताराम खटीक, दीपू (25) पुत्र ओमप्रकाश श्रीवास्तव एवं दिनेश (&5) पुत्र राजाराम यादव निवासी लालौर गांव भर्ती हैं, जिनकी हालत में सुधार है।

शराब से की तौबा, करेंगे अन्य को जागरूक

न स्वयं पीएंगे शराब और अन्य लोग को शराब से तौबा करने के लिए करेंगे जागरूक। यह बात जिला अस्पताल में भर्ती जहरीली शराब पीने से बीमार लोगों ने कहीं है। उनका कहना है कि हमने साक्षात मौत के दर्शन किए हैं इसलिए अब भविष्य में कभी न स्वयं शराब पीएंगे और अन्य लोगों को न पीने के लिए जागरुक करेंगे।

अस्पताल में भर्ती राघवेन्द्र किरार व राकेश खटीक निवासी मानपुर ने कहा कि शराब पीने के बाद उल्टी हुई फिर चक्कर आए और आंखों के आगे अंधेरा छाने लगा। अब जीवन में कभी शराब पीना तो दूर हाथ भी नहीं लगाएंगे और अन्य लोगों का जागरुक करेंगे।

जहरीली शराब पीकर भर्ती हुए लोगों की हालत में पहले से काफी सुधार है। तीन और नए लोग बीमार होकर आए हैं, उनकी स्थिति भी सामान्य हैं।

डॉ. योगेश तिवारी, मेडिसिन विशेषज्ञ, जिला अस्पताल

Show More
rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned