scriptमुरैना-सबलगढ़ हाईवे पर गहरे गड्ढे, पलट रहे वाहन, लगता है जाम | Deep potholes on Morena-Sabalgarh highway, vehicles overturning, jam a | Patrika News
मोरेना

मुरैना-सबलगढ़ हाईवे पर गहरे गड्ढे, पलट रहे वाहन, लगता है जाम

– 18 करोड़ में बनेगी बैरियर से मुरैना गांव तक तीन किमी की सडक़, टेंडर हुए, आचार संहिता के चलते लटकी प्रक्रिया

मोरेनाApr 14, 2024 / 02:32 pm

Ashok Sharma

मुरैना-सबलगढ़ हाईवे पर गहरे गड्ढे, पलट रहे वाहन, लगता है जाम

मुरैना-सबलगढ़ हाईवे पर गहरे गड्ढे, पलट रहे वाहन, लगता है जाम

मुरैना. बैरियर से मुरैना गांव तक तीन किमी की सडक़ मंजूर हो चुकी है। करीब 18 करोड़ की लागत से नेशनल हाइवे लोक निर्माण विभाग द्वारा सीमेंट-कंकरीट की सडक़ का निर्माण कराया जाएगा। टेंडर भी हो चुका है लेकिन आचार संहिता के चलते टेंडर खुल नहीं पाया है।
नेशनल हाइवे क्रमांक 552 पर बैरियर से मुरैना गांव तक सडक़ के दोनों तरफ आधा सैकड़ा से अधिक गहरे गड्ढे हो गए हैं। स्थिति यह है कि आए दिन इन गहरे गड्ढों में वाहन फंसकर पलट रहे हैं और जाम के हालात निर्मित हो रहे हैं। यूं तो तीन किमी में कई जगह गहरे गड्ढे हैं लेकिन दुबे गार्डन के सामने लगातार करीब डेढ़ से दो फुट गहरे तीन गड्ढे हो गए हैं। इसी तरह मिलिट्री कैंटीन के सामने भी लगातार तीन- चार गहरे गड्ढे हो गए हैं, उनसे वाहनों को निकालने में चालकों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। आए दिन वाहनों के पुर्जेे क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। लोगों का कहना हैं कि गड्ढों में गिट्टी भर दी जाए तो दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। खास बात यह है कि इस मार्ग से आए दिन प्रशासनिक अधिकारियों के वाहन भी गुजर रहे हैं लेकिन किसी ने इस क्षतिग्रस्त मार्ग पर गड्ढे भरने तक की चिंता नहीं की।
भूसा से भरी ट्रॉली पलटी, बस का एक्सल टूटा
दुबे गार्डन के सामने गहरे गड्ढे में फंसकर एक सप्ताह पूर्व भूसा से भरी ट्रॉली पलट चुकी है। दो दिन पूर्व गड्ढे में फंसकर यात्री बस का एक्सल टूट चुका है। जिससे दुर्घटना होने से बच गई। शनिवार को सीमेंट से भरी ट्रॉली फंस गई जो बड़ी मशक्कत के बाद निकल सकी।
इन स्थानों पर ज्यादा गहरे गड्ढे
बैरियर पर रेस्ट हाउस के पास, मां- बेटी चौराहा, सोलंकी पंप के सामने, पलिया कॉलोनी, डंडोतिया मार्केट, दुबे गार्डन के सामने, मथुरा मार्केट के सामने, चंबल कृषि फार्म के आसपास, पेट्रोल पंप के आसपास कई गहरे गड्ढे हो गए हैं जिनके आए दिन वाहन फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।
कथन
– सडक़ पर गहरे गड्ढे हो गए हैं जिनमें आए दिन वाहन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत कर चुके हैं, नगर निगम का अमला आता है और लौट जाता है।
राधाचरण शर्मा, रहवासी
– सडक़ पर हुए गड्ढे में फंसकर आठ दिन पूर्व भूसा से भरी ट्रॉली पलट चुकी है। दो दिन पूर्व बस का एक्सल टूट गया, हादसा होने से बचा है। शनिवार को सीमेंट से भरी ट्रॉली फंस गई।
ध्रुव सिकरवार, रहवासी
कथन
– बैरियर से मुरैना गांव तक सीमेंट- कंकरीट की सडक़ मंजूर हो चुकी है। 18 करोड़ का टेंडर हो चुका है। आचार संहिता के चलते टेंडर नहीं खुल सका है। नाले का निर्माण नगर निगम करवाएगा।
आई पी एस जादौन, कार्यपालन यत्री, नेशनल हाइवे लोक निर्माण विभाग
नाले का निर्माण कराएगा नगर निगम
बैरियर से मुरैनागांव तक सीमेंट-कंकरीट की सडक़ा निर्माण नेशनल हाइवे लोक निर्माण विभाग करवाएगा और सडक़ के दोनों तरफ नाले का निर्माण नगर निगम द्वारा करवाया जाएगा। निगम इसका इंतजार कर रहा है कि सडक़ का निर्माण हो जाए, उसके बाद प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ws7pk

Home / Morena / मुरैना-सबलगढ़ हाईवे पर गहरे गड्ढे, पलट रहे वाहन, लगता है जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो