scriptकहीं भी खोद दी जाती है सडक़, लोग परेशान | deep road anywhere, people get disturbed | Patrika News

कहीं भी खोद दी जाती है सडक़, लोग परेशान

locationमोरेनाPublished: Feb 16, 2019 06:20:03 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

बिना प्लानिंग के चल रहा सीवर प्रोजेक्ट
 
 

road, sivar, project, problem, morena news in hindi, mp news

कहीं भी खोद दी जाती है सडक़, लोग परेशान

मुरैना. शहर में सीवर लाइन प्रोजेक्ट बिना किसी मॉनीटरिंग और प्लानिंग के चल रहा है। सीवर लाइन निर्माण एजेंसी कहीं भी गड्डा खोदकर काम शुरू कर देती है। चाहे फिर उस वह काम पूरा हो या न हो। लोग परेशान होते रहे, इससे उनको कोई लेना देना नहीं हैं। विडंवना है कि नगर निगम के अधिकारी कागजों में ही मॉनीटरिंग करके एजेंसी का भुगतान कर देते हैं। लोग परेशान हो रहे हैं, इससे न सीवर कंपनी और न नगर निगम के अधिकारियों को कोई मतलब है।

शहर के गोपाल पुरा, गणेश पुरा, केशव कॉलोनी सहित अन्य बस्तियों में सीवर लाइन खुदाई का कार्य मंथर गति से चल रहा है। केशव कॉलोनी में पिछले चार महीने में दस बार खुदाई की जा चुकी है। कोई प्लानिंग से काम नहीं हो रहा है।
पहले पक्की सडक़ बना दी अब उसको खोदकर सीवर चेंबर बना रहे हैं और गलियों से जोड़ रहे हैं। जबकि इससे पूर्व भी कई बार खुदाई की जा चुकी है। स्थिति यह हैै कि काम एक तरफ से पूरा न करते हुए फैला दिया जाता है। घूरा वाले हनुमान जी मंदिर के पास दो जगह गड्ढे खोद दिए हैं यहां तीन दिन से लोगों की रास्ता बंद कर दी है। कुछ देर काम करने के बाद लेवर भाग जाती है और फिर दूसरे दिन आकर खुदाईशुरू कर देते हैं। सीवर लाइन निर्माण एजेंसी क्या काम कर रही है, इसको भी कोई देखना वाला नहीं हैं।
एमएस रोड पर फोकस, बस्तियों पर नहीं


पिछले करीब एक महीने से सीवर लाइन निर्माण कंपनी का पूरा फोकस एम एस रोडपर है क्योंकि इस मार्ग से कलेक्टर का आना जाना रहता है इसलिए उनकी नजर काम पर पड़ी और उन्होंने निर्माण एजेंसी को टाइट कर दिया। लेकिन बस्तियों में काम अधूरा पड़ा है, उसको कौन देखेगा, वह काम कब पूरा होगा। लोगों की मांग है कि कलेक्टर के पास समय हो तो बस्तियों का भी भ्रमण कर देख लें, लोग कितने परेशान हो रहे हैं।

सांसद भी उठा चुके हैं सीवर कार्य पर उंगली


कलेक्टे्रट में हुई बैठक में गुुरुवार को सांसद अनूप मिश्रा भी सीवर प्रोजेक्ट पर उंगली उठा चुके हैं। उन्होंने कलेक्टर को निर्देश दिए कि सीवर प्रोजेक्ट की जांच कराई जाए। उन्होंने कहा कि खुदाई के बाद बिना पानी डाले ही सडक़ डाली जा रही है इसलिए बाद में सडक़ बैठ जाती है और हादसे की आशंका रहती है। लिहाजा सीवर प्रोजेक्ट की जांच कराई जाए। इससे पूर्व किसी भी जनप्रतिनिधि ने सीवर प्रोजेक्ट पर सवाल नहीं उठाए।
कार्यपालन यंत्री का मोबाइल बंद


सीवर लाइन निर्माण में हो रही अनियमिताओं के लिए नगर निगम के कार्यपालन यंत्री के के शर्मा के मोबाइल नंबर 9425031812 पर कॉल किया तो उनको मोबाइल बंद था। वैसे भी इनका मोबाइल रिसीव नहीं होता है। इनको पूर्व में भी कई बार सीवर लाइन के बारे में जानकारी चाही गई तो इन्होंने फोन रिसीव नहीं किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो