scriptबेकाबू भीड़ के बावजूद आज से खुलेंगे पूरे बाजार | Despite the uncontrollable crowd, the entire market will open from tod | Patrika News

बेकाबू भीड़ के बावजूद आज से खुलेंगे पूरे बाजार

locationमोरेनाPublished: Jun 10, 2021 11:36:22 pm

होटल, लॉजिंग कारोबार को भी कुछ प्रतिबंधों के साथ छूट, शादी व अंत्येष्टि में पुराने नियम लागू रहेंगे

बेकाबू भीड़ के बावजूद आज से खुलेंगे पूरे बाजार

हनुमान चौराहे के पास गुरुवार को दोपहर में उमड़ी बिना मास्क के भीड़।

मुरैना. कोरोना गाइड लाइन और अनलॉक के नियमों के खुले उल्लंघन के बावजूद शुक्रवार से दाएं-बाएं साइड की जगह अब पूरे बाजार एक साथ खोलने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी कर दिया है। चार जून से दाएं-बाएं के आधार पर एक दिन छोड़कर बाजार खोलने की छूट दी गई थी, लेकिन इस दौरान भी बाजार में बेकाबू भीड़ उमड़ी। मास्क और सोशल डिस्टेंसिग जैसी गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कहीं भी प्रभावी कदम नहीं दिखे। अब शुक्रवार से पूरा बाजार खोलने के बाद भीड़ और ज्यादा हो सकती है।

नए आदेश में पूरा बाजार तो एक साथ खुल सकेगा, लेकिन समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक का ही रहेगा। वहीं शादी समारोह व अंत्येष्टि आदि के लिए प्रतिबंध पूर्ववत ही जारी रहेंगे। वहीं यात्री बसों को लेकर भी कोई दिशा-निर्देश अभी जारी नहीं किए गए हैं। कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने गुरुवार को जारी आदेश में कहा है कि समस्त नगरीय क्षेत्रों के बाजार में सभी दुकानें सोमवार से शनिवार तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक खोली जाएंगी। रविवार का कोरोना कफ्र्यू यथावत रहेगा। समस्त रेस्टोरेंट एवं भोजनालय भी सुबह नौ से शाम आठ बजे तक 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित किए जा सकेंगे। होम डिलीवरी एवं टेक अवे की सुविधा यथावत रहेगी। समस्त लॉजिंग-होटल एवं रिसोर्ट केवल आगंतुकों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के अनुसार खुल सकेंगे। बाकी प्रतिबंध पूर्व की तरह जारी रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो