scriptडीजे वाले बाबू गाना न बजा, हर घर से आ रही ये आवाज | DJs playing till late at night | Patrika News

डीजे वाले बाबू गाना न बजा, हर घर से आ रही ये आवाज

locationमोरेनाPublished: Feb 21, 2022 04:37:29 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

इन दिनों जहां एक और बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं, वहीं दूसरी और शादी ब्याह के आयोजन होने से देर रात तक डीजे भी चलते रहते हैं.

डीजे वाले बाबू ये गाना न बजा, हर घर से आ रही ये आवाज

डीजे वाले बाबू ये गाना न बजा, हर घर से आ रही ये आवाज

मुरैना/अंबाह. इन दिनों जहां एक और बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं, वहीं दूसरी और शादी ब्याह के आयोजन होने से देर रात तक डीजे भी चलते रहते हैं, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में व्यवधान होने के साथ ही लोगों की नींद में खलल पड़ रहा है, ऐसे में हर कोई देर रात तक बजने वाले डीजे को बंद कराना चाहता है, लेकिन डीजे वाले बाबू पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।


माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके लिए छात्र-छात्राएं तैयारी में जुटे हैं। डीजे का शोर उनकी पढ़ाई में खलल डाल रहा है, लेकिन प्रशासन इसे रोकने के लिए गंभीर नहीं दिख रहा है। स्कूलों के आसपास साइलेंट जोन घोषित हैं, लेकिन यहां भी प्रशासन के आदेशों का पालन नहीं हो रहा है।

शहर के सभी इलाकों में तेज आवाज वाले डीजे देर रात तक बजाए जा रहे हैं। शहर के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के आसपास ध्वनि प्रदूषण से छात्रों की एकाग्रता भंग होती है और मानसिक तनाव बढ़ता है। देर रात तक बज रहे कानफोडू डीजे ने लोगों का रात का नींद और चैन छीन लिया है। खुले आम हो रही कानून के इस अनदेखी की ओर से पुलिस व सामान्य प्रशासन दोनों ही विभाग के अधिकारियों ने आंख मूंद ली है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।

शादी-विवाह के आयोजनों, मैरिज गार्डनों एवं अन्य कार्यक्रम स्थलों शहर के डायवर्सन रोड, पूठ रोड, पोरसा रोड, पिनाहट रोड पर सबसे अधिक मैरिज हाउस हैं, इस इलाके में देर रात तक तेज आवाज में डीजे बज रहे हंै। शहर में शहर में लगभग हर मोहल्ले में शादी घर हैं, जहां डीजे का देर रात तक चल रहा है। जिससे शहरवासियों खासकर विद्यार्थियों को पढऩे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदारों का बिल्कुल ध्यान नहीं है।

यह भी पढ़ें : 3 करोड़ की बड़ी चोरी का खुलासा : सोने-चांदी के चुराए थे जेवर

हमारी परीक्षा चल रही है। लेकिन हमारे घर के पास स्थित मैरिज गार्डन में देर रात तक डीजे बजते हैं, इसके चलते हम ठीक ढंग से पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। अपना रिवीजन भी नहीं कर पा रहे हैं।
-सुग्रीग तोमर, विद्यार्थी कक्षा 10 वीं

हमारे घर के आसपास २ मैरिज गार्डन हैं, यहां डीजे की जोर से आवाज आ रही थी, तो भैया बंद कराने गए थे, लेकिन कुछ देर बाद फिर से चालू कर लिया, डीजे बजने से हमारी पढ़ाई में व्यवधान पैदा होता है।
-मुनमुन शर्मा, विद्यार्थी कक्षा 12 वीं


शिकायत आती है तो निश्चित ही कार्रवाई की जाती है, पुलिस भी भ्रमण के दौरान डीजे बंद करवाने के साथ कार्रवाई कर रही है।
-रविंद्र कुमार, थाना प्रभारी, अंबाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो