script

दुकान के आगे ठेला लगाने के पैसे नहीं दिए तो किया हमला

locationमोरेनाPublished: Jan 16, 2018 10:53:59 pm

हमले में दो भाई व पिता घायल], पुलिस की नजर में असंज्ञेय अपराध, काटी अदमचेक

Morena News, Morena Hindi News, Mp Hindi News, morena, attack, Crime, Police

कोतवाली परिसर में बैठे हमले में घायल पिता व दोनों पुत्र।

मुरैना. बैरियर चौराहे पर हेयर सेलून की दुकान के आगे ठेला लगाने के पैसे नहीं देने पर दुकानदार ने गुंडे बुला लिए और हमला कर दिया। हमले में ठेले वाला और उसको बचाने बीच में आए उसका भाई व पिता भी घायल हो गए। इतना कुछ होने के बाद भी सिटी कोतवाली ने असंजेय अपराध मानकर सिर्फ अदमचेक काटा है। घटना शनिवार की शाम पांच बजे की है।
प्रेम नगर निवासी अजय (18) पुत्र दर्शन लाल माथुर ने बताया कि मैं बैरियर चौराहे पर बस स्टैंड के पास चाट का ठेला लगाता हूं। मेरे साथ मेरे पिता दर्शनलाल व भाई धर्मेन्द्र भी रहते हैं। शाम के समय रवि श्रीवास, छोटू श्रीवास का रिश्तेदार जो पेटीज का ठेला लगाता है, उसने मेरे ठेले के पास ठेला लगा दिया। जब मैंने मना किया तो रवि श्रीवास, छोटू श्रीवास व अन्य लोगों ने मेरे पर हमला कर दिया। मेरे कान में चोट आई है। मुझे बचाने मेरे पिता व भाई धर्मेन्द्र आया तो उनकी भी पिटाई कर दी। धर्मेंन्द्र के गले को दवा दिया, जिससे गले में निशान हैं, वहीं पिता दर्शन लाल के अंगूठे में नुकीले औजार से चोट पहुंचाई है। वारदात के बाद आरोपी दुकान बंद करके फरार हो गया है। फरियादी अजय माथुर का कहना है कि रवि श्रीवास पहले अपनी दुकान के आगे ठेला लगाने के पैसे लेता था, अब नगर निगम की पर्ची कटवा रहे हैं तो फिर हम इसको पैसे क्यों दे। इसलिए आरोपी हमारे ठेले को हटवाकर अपने रिश्तेदार का वहां ठेला लगवाना चाह रहा है, इसका हमने विरोध किया तो हमला कर दिया। विडंवना है कि सिटी कोतवाली पुलिस ने तीन लोगों को चोटिल होने के बाद भी पुलिस हस्तक्षेप योग्य अपराध न मानते हुए सिर्फ अदमचेक काटकर चलता कर दिया। जबकि कई मामले ऐसे दर्ज कर लिए जाते हैं जो फरियादी कह दे तो बड़ी-बड़ी धारा लगा दी जाती है। पुलिस के इस दोहरे नजरिया के प्रति लोगों में आक्रोश है।
पुत्र की पिटाई का उलाहने देने गए दो आरक्षकों पर हमला
मुरैना. गोपीनाथ की पुलिया पर रविवार की दोपहर में आधा दर्जन लड़कों ने एसएएफ के दो आरक्षकों पर हमला कर दिया। इस दौरान लड़कों ने एक आरक्षक की जमकर पिटाई की और फरार हो गए। एसएएफ की पांचवी बटालियन में तैनात आरक्षक घनश्याम शर्मा के पुत्र गौरव शर्मा की विशाल दोहरे व उसके साथियों ने शनिवार को उस समय मारपीट कर दी, जब वह ट्यूशन से घर लौट रहा था। इसका उलाहना देने आरक्षक घनश्याम शर्मा अपने एक अन्य साथी आरक्षक के साथ रविवार की दोपहर में गोपीनाथ की पुलिया पर स्थित रेडीमेड वस्त्र की उस दुकान पर पहुंचे, जहां रवि दोहरे काम करता है, लेकिन रवि दोहरे ने वहां गुंडा बुला लिए। दो बाइक पर छह लड़के आए और साथी आरक्षक की मारपीट कर बाइकों से भाग गए। बिडंवना यह है कि वह 100 डायल को फोन लगा रहे थे, जबकि गाड़ी गोपीनाथ की पुलिया पर ही खड़ी थी। उस गाड़ी में सिर्फ ड्राइवर बैठा था। पुलिस के सामने गोपीनाथ की पुलिया पर झगड़ा होता रहा और पुलिस तमाशबीन बनी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो