जंजीरों से बंधे मिले अगवा डॉक्टर, तेज हुईं डकैतों के सक्रिय होने की चर्चाएं

झांसी से अगवा हुए डॉक्टर मुरैना के पास जंजीरों में जकड़े मिले, पुलिस को बताया तीन हथियारबंद डकैतों ने किया था अपहरण..

By: Shailendra Sharma

Published: 30 Jan 2021, 07:29 PM IST

मुरैना. चंबल के बीहड़ों में एक बार फिर डकैतों के सक्रिय होने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इन चर्चाओं के जोर पकड़ने की वजह एक किडनैप हुए डॉक्टर का मुरैना के पास जंगलों में जंजीरों से बंधी हुई हालत में मिलना है। अपहृत डॉक्टर का नाम राधाकृष्ण गुरु बक्सानी है जो यूपी के झांसी के रहने वाले हैं। डॉक्टर बक्सानी ने पुलिस को बताया है कि तीन हथियारबंद डकैत उन्हें किडनैप किया था और कहा था कि किसी का इलाज कराने के लिए ले जा रहे हैं।

 

ये है पूरा घटनाक्रम
झांसी के रहने वाले डॉक्टर राधाकृष्ण गुरु बक्सानी शुक्रवार को मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले थे। रास्ते में ही चार पहिया वाहन से आए तीन लोगों ने उन्हें अगवा कर लिया। डॉक्टर के अपहरण की खबर मिलते ही पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी की और बदमाशों की तलाश में जुट गई। पुलिस डॉक्टर की तलाश कर ही रही थी कि इसी बीच डॉक्टर बक्सानी शनिवार की सुबह करीब 6 बजे मुरैना के हिंगोना गांव के पास जंजीरों से बंधे हुए मिले। डॉक्टर ने मदद की गुहार लगाई जिसके बाद लोग उनके पास पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और डॉक्टर बक्सानी को अपने साथ थाने लेकर आई।

 

पुलिस को बताई आपबीती
डॉक्टर बक्सानी ने पुलिस को बताया कि तीन हथियारबंद बदमाशों ने उनका मॉर्निंग वॉक के दौरान अपहरण किया था और एक मरीज का इलाज कराने की बात कह रहे थे। लेकिन बाद में उन्हें बदमाशों की बातों से समझ में आया कि उनका अपहरण फिरौती के लिए किया गया है। बदमाश उन्हें जंगल में ले गए और पैरों में जंजीरें बांध दी, जब बदमाशों की नींद लगी तो उन्होंने हिम्मत दिखाई और कोहनी के बल घिसटते हुए करीब आधा किलोमीटर दूर एक खेत में पहुंचे। जहां कुछ लोग उन्हें नजर आए और उन्होंने लोगों को पूरी घटना बताई, ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें जंजीरों से मुक्त कराकर अपने साथ थाने लेकर आई। डॉक्टर का अपहरण किस गैंग ने किया था फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है। वहीं चर्चाएं ये भी हैं कि फिरौती की रकम देने के बाद डॉक्टर को बदमाशों ने रिहा किया है, पुलिस सभी पहलुओं से मामले की जांच में जुटी हुई है।

देखें वीडियो- सेल्फी के चक्कर में जहाज महल से 30 फीट नीचे गिरी छात्रा

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned