scriptअतिक्रमणकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, दो घायल | Encroachers, throw, stones, police, injured, morena news in hindi, mor | Patrika News

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, दो घायल

locationमोरेनाPublished: Dec 22, 2020 11:43:40 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

दो शासकीय वाहन भी हुए क्षतिग्रस्त, गांव से बाहर आकर बचाई जान

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, दो घायल

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर, दो घायल

मुरैना. बागचीनी थाना क्षेत्र चैना गांव में कुछ लोगों ने शासकीय जमीन खेल मैदान पर बने पूर्व जिला पंचायत सदस्य जगदीश टैगोर सहित आधा दर्जन मकानों को तोडऩे गए प्रशासनिक व पुलिस अमले पर पथराव कर खदेड़ दिया। इस हमले में पुलिस लाइन के दो एसएएफ के आरक्षक चोटिल हुए, वहीं पुलिस लाइन की बस सहित दो शासकीय वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
खबर है कि पत्थर तो कुछ अन्य कर्मचारियों को भी लगे हैं लेकिन उनको मामूली चोट आई है। बागचीनी थाना पुलिस ने भीम आर्मी के जिला प्रमुख मनोज सेंमिल, पूर्व जिपं सदस्य जगदीश टैगोर, उसका लडक़ा राहुल टैगोर व उसके परिजन सहित 25 लोगों को नामजद किया है और 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
प्रशासन का कहना हैं कि चैंना गांव में सरकारी खेल मैदान की जगह पर आधा दर्जन लोगों ने मकान बने लिए थे, इसके खिलाफ न्यायालय में किसी ने एनसीआर लगाई। वहां से इस अतिक्रमण को हटाने के आदेश किए गए। उसी के पालन में सोमवार शाम प्रशासन व पुलिस का अमला चैंना गांव में अतिक्रमण हटाने गया था। वहां जेसीबी से पूर्व जिपं सदस्य टैगोर के बने आलीशान भवन को धरासायी किया गया।
महिलाओं ने दी छत से कूदने की धमकी

चूं कि रात हो चुकी थी इसलिए शेष अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासनिक अमला पुलिस फोर्स के साथ मंगलवार को चैंना गांव पहुंचा। यहां विरोध स्वरूप महिलाएं मकान के ऊपर चढ़ गई। ऊपर से गिरकर मरने की धमकी देने लगी। वहीं भीम आर्मी के मनोज सैमिल ग्रमीण महिला पुुरुषों को भडक़ा रहा था और कुछ ही देर में ग्रामीण महिला व पुरुषों ने प्रशासनिक अमले पर पथराव कर दिया। उसके बाद प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी गांव से पीछे हट गए। गांव के बाहर खड़े रहे। लेकिन इस पथराव में दो आरक्षक व दो शासकीय वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अतिक्रमण हटाने गए अधिकारियों में एसडीएम जौरा नीरज शर्मा, तहसीलदार कल्पना शर्मा, एसडीओपी जौरा सुजीत भदौरिया, थाना प्रभारी बागचीनी, राजस्व अमला सहित पुलिस लाइन का फोर्स भी मौजूद था।

-चैंना में हुए पथराव में दो आरक्षक घायल हुए हैं। बागचीनी थाने में मामला दर्ज किया जा रहा है।

सुजीत सिंह भदौरिया, एसडीओपी, जौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो