मुनादी पर कराय खर्च, फिर 5 फीट की रह गई सडक़

बानमोर में अतिक्रमण से हो रही परेशान, अफसर फिर भी मौन

By: rishi jaiswal

Published: 10 Jan 2021, 11:37 PM IST

बानमोर. नगर में अस्थाई अतिक्रमण की समस्या अब लाइलाज हो गई है। वजह है कि सरकारी अमला इस मामले में पूरी तरह से उदासीनता बरत रहा है। हालांकि अतिक्रमण करने वालों को हिदायत देने के लिए तहसील तथा नगर परिषद द्वारा कई बार लिखित नोटिस तथा मुनादी कराई जा चुकी है लेकिन कार्रवाई यहां लंबे समय से नहीं की गई है।

यही वजह है कि लोगों ने बेफिक्र होकर सडक़ों पर बेंच, तख्त, हाथ ठेला लगाकर सरकारी आंकड़ों में &0 फीट की रोड को 5 फीट का कर दिया है। अतिक्रमण की सबसे विकराल तस्वीर स्टेशन रोड तथा भैरव मार्केट में देखने को मिलती है। इस इलाके में अतिक्रमणकारियों ने दोनों तरफ बीस-बीस फीट का स्थाई तथा अस्थाई अतिक्रमण कर रखा हैं। इन इलाकों से अतिक्रमण हटाने की मांग लगातार उठती रही है लेकिन हर बार नगर परिषद का रुख महज मुनादी कराने तक ही सीमित रहा है। आलम यह है कि 1 साल के भीतर यही कोई 7 या 8 बार नगर परिषद द्वारा मुनादी कराकर हजारों रुपया मुनादी के नाम पर खर्च किया जा चुका है।

&आगामी माह में नगर परिषद के चुनाव होने के कारण कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। अतिक्रमणकारियों को नोटिस तो पूर्व मेंं दिए जा चुके हैं। चुनाव के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रत्नेश शर्मा,

तहसीलदार, बानमोर

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned