scriptनकली पनीर सप्लायर बोला, ग्वालियर, पुष्कर में भी करते हैं सप्लाई | Fake, cheese, suppliers, supply, Gwalior, Pushkar, morena news in hind | Patrika News

नकली पनीर सप्लायर बोला, ग्वालियर, पुष्कर में भी करते हैं सप्लाई

locationमोरेनाPublished: Jan 28, 2021 11:47:25 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

– खाद्य सुरक्षा विभाग व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से की कार्रवाई
 

नकली पनीर सप्लायर बोला, ग्वालियर, पुष्कर में भी करते हैं सप्लाई

नकली पनीर सप्लायर बोला, ग्वालियर, पुष्कर में भी करते हैं सप्लाई

मुरैना. गंगाविशन के बाड़े में संचालित दूध डेयरी पर खाद्य सुरक्षा विभाग व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि साहिल जैन की डेयरी पर वनस्पति व रिफाइंड से नकली पनीर बनाई जा रही है। जब मौके पर देखा तो वहां सपरेटा व वनस्पति का घोल, रिफाइंड, वनस्पति की खाली टीन, रेंजी, हाइड्रोजन परक्साइड, बीस किलो पनीर बनी हुई रखी मिली। वहीं दो भट्टियों में करीब 500 लीटर दूध गर्म होता मिला। जब डेयरी संचालक साहिल जैन से पूछा तो उसने बताया कि हमारे यहां बना हुआ पनीर ग्वालियर, पुष्कर सहित अन्य शहरों में सप्लाई जाती थी। मौके पर टीम ने दूध, पनीर का सैंपल लिया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गुप्ता के अलावा धर्मेन्द्र कुमार जैन, अनिल प्रताप परिहार और कोतवाली पुलिस मौजूद रही।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी के हमलावर नामजद

खाद्य सुरक्षा अधिकारी अवनीश गुप्ता के हमलावर पुलिस ने नामजद कर दिए हैं। आरोपी योगेश प्रजापति, विकास प्रजापति, सोनू प्रजापति, रवि गुर्जर, अनूप गुर्जर निवासी सूआलाल का पुरा के खिलाफ मारपीट, जान से मारने की धमकी, पथराव करने, रास्ता रोकने और जान से मारने की धमकी देने जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। यहां बता दें कि बुधवार को हाइवे पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी की गाड़ी में एक बाइक टकरा गई थी, इसी बात पर विवाद हो गया और आरोपियों ने एक राय होकर छोंदा टोल पर हमला कर दिया। वहां टोल कर्मचारियों ने बीच बचाव किया तो उन पर भी पथराव कर दिया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी तो बच गए लेकिन टोल के तीन कर्मचारी चोटिल हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो