scriptFake fertilizers were given to the farmers, the collector reached | किसानों को थमाया नकली खाद, पहुंचे कलेक्टे्रट | Patrika News

किसानों को थमाया नकली खाद, पहुंचे कलेक्टे्रट

- बानमोर में दुकान सील, सेंपल लिए

मोरेना

Published: November 30, 2021 08:13:05 pm


मुरैना. बानमोर में दुकान से किसानों को नकली खाद थमा दिया। किसान नकली खाद के कट्टे लेकर कलेक्टे्रट पहुंचे। एडीएम ने तुरंत कृषि विभाग की टीम को भेजकर दुकान को सील कराया और वहां मिले ८२ कट्टा खाद की सेंपलिंग करवाई।
किसानों ने बताया कि हम लोगों ने दिलीप कृषि सेवा केन्द्र बानमोर से एनपीके डीएपी खाद के करीब २५ कट्टे खाद के लिए और जब खाद खेत में डालने को कट्टा खोला तो उसमें काली मिट्टी निकली। खाद को हाथ से रगड़ा तो हाथ पूरी तरह काले हो गए। उसके बाद हम लोग कलेक्टे्रट पहुंचे और अधिकारियों को शिकायत की। अधिकारियों ने टीम भेजकर तुरंत दुकान को सील करवाया।
१३५० में बेच रहा था १२०० का कट्टा ........
बानमोर में दुकानदार नकली खाद को भी ब्लैक में बेच रहा था। जो कट्टा डीएपी का १२०० रुपए का आता है, उसको १३०० से १३५० रुपए तक बेच रहा था। इन दिनों सरकारी दुकानों पर भीड़ लग रही थी इसलिए किसान बानमोर की दिलीप कृषि सेवा केन्द्र पर खाद लेने पहुंच गए और उसने नकली खाद थमा दिया।
ग्वालियर से खाद लाता था बानमोर का दुकानदार .........
नकली खाद के गौरखधंधे में बानमोर की और दुकान भी शामिल हैं। ये दुकानदार ग्वालियर की शारदा कृषि सेवा केन्द्र से खाद लेकर आते थे। अधिकारियों ने बानमोर की दुकान से ग्वालियर की उस दुकान का बिल भी जब्त कर लिया जिससे ये खाद लेकर आया था।
कथन
- बानमोर की दुकान से कुछ किसान खाद लेकर आए थे, उनका कहना हैं कि खाद नकली है। हमने दुकान को सील कर दिया है। दुकान में ८२ कट्टे मिले थे। उनका सेंपल लिया गया है, बुधवार को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा।
अनंत बिहारी सडैया, उप संचालक, कृषि
किसानों को थमाया नकली खाद, पहुंचे कलेक्टे्रट
किसानों को थमाया नकली खाद, पहुंचे कलेक्टे्रट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकातत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanPriyanka Chopra Surrogacy baby: तस्लीमा ने वेश्यावृत्ति, बुरका से की सरोगेसी की तुलनाराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 23 January 2022: सिंह राशि वालों के मन में प्रसन्नता रहेगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतMPPSC Recruitment : चिकित्सा के क्षेत्र में कई पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदनभारत दुनिया को खिला रहा ककड़ी-खीरा, बना सबसे बड़ा निर्यातक, किया इतने करोड़ का निर्याततीसरी लहर का सबसे डरावना ट्रेंड, बर्बाद कर रही फेफड़े, 40 फीसदी तक संक्रमण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.