scriptआर्थिक स्थिति से जूझ रहे परिवार को मिली खाद्य सामग्री | Family struggling with financial situation gets food items | Patrika News

आर्थिक स्थिति से जूझ रहे परिवार को मिली खाद्य सामग्री

locationमोरेनाPublished: Apr 03, 2020 06:17:07 pm

पत्रिका की पहल पर एक जरूरतमंद को मिली राहत

Morena News, Morena Hindi News, Mp News, Morena, Corona, Covid-19, social distance, Food item, relief

दलित परिवार को राशन मुहैया कराते तहसीलदार।,दलित परिवार को राशन मुहैया कराते तहसीलदार।

बानमोर. लॉकडाउन के चलते घर बैठा एक दलित परिवार मजदूरी न मिलने के कारण आर्थिक स्थिति से जूझ रहा था। यहां तक कि परिवार बेहद परेशान था। पत्रिका ने एक अपै्रल को ‘5 दिन से भूखा सो रहा दलित परिवार, पुलिस ने किया अनसुनाÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। उसके बाद प्रशासन सक्रिय हुआ और बानमोर तहसीलदार रत्नेश शर्मा द्वारा गुरुवार की सुबह 11 बजे परिवार को तहसील कार्यालय बुलाकर खाद्य सामग्री प्रदान की गई।

पिछले कुछ दिन से आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण दलित परिवार के घर खाना बनाना तो दूर चूल्हा भी नहीं जल रहा था इसलिए पूरा परिवार अन्न के दाने के लिए मोहताज था। पत्रिका ने इस ओर अधिकारियों को ध्यान आ•ॢषत कराया और उसको मदद मिल गई। भगीता का पुरा निवासी विश्वजीत पुत्र गोपाल जाटव ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षों से मोहल्ले में रहकर मजदूरी का काम कर रहा है जिसके पास ना तो कोई राशनकार्ड है और ना ही कोई मजदूरी कार्ड फिर भी मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था, लेकिन अचानक लॉकडाउन के चलते रोजगार छिन गया और घर में कैद हो जाने से रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया। अगर पत्रिका अखवार ने मेरा दर्द बयां नहीं किया होता तो अभी तक मुझे मदद नहीं मिली होती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो