scriptउसैदघाट पुल पर सुरक्षा इंतजाम किए तेज, स्टीमर में कोरोना को दावत | Fast-paced, security, arrangements, Usaidhat, feast, steamer, morena n | Patrika News

उसैदघाट पुल पर सुरक्षा इंतजाम किए तेज, स्टीमर में कोरोना को दावत

locationमोरेनाPublished: Nov 29, 2020 11:37:42 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

एक सप्ताह तक यातायात रह सकता है प्रभावित

उसैदघाट पुल पर सुरक्षा इंतजाम किए तेज, स्टीमर में कोरोना को दावत

उसैदघाट पुल पर सुरक्षा इंतजाम किए तेज, स्टीमर में कोरोना को दावत

गोठ/मुरैना. आनन-फानन में शुरू किए गए चंबल नदी के उसैदघाट पुल पर अव्यवस्थाएं फैलने के बाद अब सुरक्षा प्रबंधों की कवायद तेज की गई है। वाहन फंस जाने के बाद पुल से आवागमन रोक दिया गया है और लोहे के एंगल लगाकर रेलिंग लगाने की तैयारी तेज कर दी है। इसके बावजूद एक सप्ताह तक यातायात प्रभावित रह सकता है।
इस दौरान आवगमन की वैकल्पिक व्यवस्था स्टीमर पर ओवरलोडिंग से कोरोना संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। 25-35 लोगों की क्षमता वाले स्टीमर पर 100-120 तक लोगों को सवार कराया जा रहा है। मप्र और उत्तरप्रदेश की सीमा में कोई किसी को रोकने-टोकने वाला नहीं है। बता दें कि 25 नवंबर को पुल ट्रायल के तौर पर शुरू कर दिया था, लेकिन लालच में रात को चार पहिया वाहन निकाल दिए तो मप्र की सीमा में रेत में फंस गए । इसके बाद पुल के स्लीपर दोनों रा’यों के सीमाओं पर हटाकर आवागमन रोक दिया गया है। अब संपर्क मार्ग मप्र की सीमा में भी बनाकर ही यातायात चालू किया जाएगा। इस दौरान पुल पर पैदल, साइकिल और दो पहिया वाहन चालकों की सुरक्षा के लिहाज से रेलिंग लगाने का काम शुरू करवा दिया है। 25-26 नवंबर को यातायात शुरू करने के बाद अव्यवस्था के चलते रोकना पड़ा था।
पुलिस ने नही की कार्रवाई

उप्र के बटेश्वर में एकादशी से शुरू होने वाले दीपदान महोत्सव में मध्यप्रदेश से भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु जाते हैं। इस बार मेला भले ही नहीं लगा लेकिन लोग तो बड़ी संख्या में गए। इसका फायदा उठाया जा रहा है और स्टीमर पर ओवरलोड यात्राएं कराई जा रही हैं, जबकि मप्र की सीमा में उसैदघाट पर पुलिस चौकी है। लेकिन कोई रोक नहीं रहा। जबकि यहां दिमनी, अंबाह, पोरसा, सिहोनिया, गोरमी तक के लोग आकर उत्तरप्रदेश के आगरा, बाहर, जरार, मथुरा, फिरोजाबाद और दिल्ली की ओर जाते और आते रहते है।

ट्रेंडिंग वीडियो