scriptपुराने टायर फैक्ट्री के बॉयलर में लगी आग, हादसा टला | Fire in boiler of old tire factory, accident averted | Patrika News

पुराने टायर फैक्ट्री के बॉयलर में लगी आग, हादसा टला

locationमोरेनाPublished: Jun 10, 2021 11:30:04 pm

दो फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर बुझाई आग

पुराने टायर फैक्ट्री के बॉयलर में लगी आग, हादसा टला

फैक्ट्री में लगी आग को बुझाती फायर बिग्रेड।

मुरैना. नूराबाद थाना क्षेत्रांतर्गत गुरुवार की सुबह औद्योगिक क्षेत्र जड़ेरूआ स्थित पुराने टायर की फैक्ट्री में आग लग गई। सूचना मिलने पर दो फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। उधर नूराबाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

जानकारी के अनुसार हाइवे पर जड़ेरुआ के आसपास करीब आधा दर्जन से अधिक फैक्ट्री संचालित हैं, जिनमें पुराने टायरों से तेल निकालने का काम किया जा रहा है। इस कार्य के लिए जिस मशीन का प्रयोग किया जाता है, उसमें बॉयलर लगा होता है। उसके नोजल बगैरह समय पर साफ नहीं करने से गैस रिसाव होता है और आग लगने का डर रहता है। इस फैक्ट्री में भी यही हुआ। बॉयलर के बाहर गैस का रिसाव हुआ और गैस ने तुरंत आग पकड़ ली। सुरक्षा की दृष्टि से फैक्ट्री में कार्यरत मजदूरों को बाहर निकाला गया है। आग के संबंध में फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा फायर बिग्रेड बानमोर एवं मुरैना को सूचित किया गया है। जिस पर दो फायर बिग्रेड आग बुझाने मौके पर पहुंची और उससे पूर्व फैक्ट्री के अंदर लगे फायर सिस्टम से आग पर नियंत्रण करने का प्रयास किया गया। हालांकि आग से कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं नुकसान का आकलन प्रबंधन द्वारा किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो