script

फर्जी मतदान रोकने को लेकर आधा घंटा दनादन फायरिंग, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल

locationमोरेनाPublished: Jun 25, 2022 09:08:40 pm

अंबाह थाना क्षेत्र की वीलपुर पंचायत के मल्हन का पुरा का मामला

फर्जी मतदान रोकने को लेकर आधा घंटा दनादन फायरिंग, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल

फर्जी मतदान रोकने को लेकर आधा घंटा दनादन फायरिंग, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल

मुरैना. अंबाह थाना क्षेत्र की वीलपुर पंचायत के मल्हन का पुरा पोलिंग पर फर्जी मतदान रोकने को लेकर दो प्रत्याशी समर्थकों में विवाद हो गया। एक प्रत्याशी व उसके समर्थकों ने आधा घंटे तक ताबड़तोड़ बंदूक व कट्टों से फायरिंग की। इसमें गोली लगने से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उनको 108 एम्बूलेंस के स्टाफ जितेन्द्र दीक्षित, संजू सिकरवार ने जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।
घायलों के साथ आए रामशरण तोमर, रामौतार तोमर ने बताया कि वीलपुर पंचायत से राजू उर्फ महेन्द्र सिंह तोमर और कुलदीप तोमर सरपंची का चुनाव लड़ रहे हैं। चूकिं राजू तोमर मल्हन का पुरा का ही रहने वाला है, वहीं पर पोलिंग थी। इसलिए उसके समर्थक बड़ी संख्या में एकत्रित होकर फर्जी मतदान कर रहे थे, दूसरे प्रत्याशी कुलदीप तोमर जो बीलपुर का रहने वाला है, उसके समर्थकों ने विरोध किया तो राजू तोमर व उसके समर्थकों ने फर्सा, बंदूक व कट्टों से हमला कर दिया। गोली लगने से कुलदीप के समर्थक विनोद (45) पुत्र रामस्वरूप पचौरी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि विजय (28) पुत्र रामशरण तोमर व मनोज (27) पुत्र विशाल तोमर निवासी वीलपुर गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमें से एक के सिर में गोली फंसी है। इनको इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। ग्रामीणों ने अंबाह थाने में पदस्थ एक थानेदार पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि अगर थानेदार अपना ठीक से फर्ज निभाता तो फायरिंग जैसी स्थिति निर्मित ही नहीं होती।
एरिया डोमेनशन का नहीं दिखा असर

अंबाह पोरसा में चुनाव को लेकर पूर्व से कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक जिले भर के पुलिस फोर्स के साथ पोलिंग बूथों पर एरिया डोमेनेशन भी करा चुके थे और अधिकारी दावा करते रहे कि अंबाह पोरसा में पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था है। लेकिन अधिकारियों की व्यवस्थाएं काम नहीं आईं और कई मतदान केन्द्रों पर झगड़े की खबर मिली हैं। गूंज बंधा में तहसीलदार पर भी हमला कर गाड़ी फोड़ दी।
जय सिंह का पुरा में दोनों तरफ से चली गोली, एक घायल

अम्बाह की ग्राम पंचायत बरेह के पोलिंग बूथ जयसिंह का पुरा पर मतदान के दौरान बारे का पुरा व मेहराकी गांव के लोगों के बीच विवाद हो गया। मौके पर दोनों गांव की तरफ से एक दर्जन से अधिक फायर किए गए जिसमें बरेह पंचायत के जय सिहं का पुरा पोलिंग बूथ पर भी फायरिंग हुई। यहां सरपंच पद के प्रत्याशी कल्लू यादव के पोलिंग एजेंट के भाई छोटू उर्फ अंबरीष (22) पुत्र महेश परिहार निवासी जय सिंह का पुरा के हाथ में गोली लगने से घायल हो गया। इसको अंबाह से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। यहां सरपंच प्रत्याशी नंदकिशोर श्रीवास के समर्थकों की गोली से अंबरीष घायल हुआ है।

– मल्हन का पुरा में पुरानी रंजिश को लेकर फायरिंग हुई है जिसमें एक की मौत हो गई और दो घायल हुए हैं। अगर फर्जी मतदान को लेकर फायरिंग हुई तो फरियादी जो लिखाएगा, उसकी एफआइआर की जाएगी। बंदूक कहां से आई, उसकी भी जांच कराई जाएगी।
आशुतोष बागरी, पुलिस अधीक्षक, मुरैना

ट्रेंडिंग वीडियो