पहली कार्रवाई: होम क्वारंटाइन के बाद घर से निकलने पर केस

मास्क की कालाबाजारी पर मेडिकल स्टोर सील, लाइसेंस सस्पेंड

By: Ashok Sharma

Updated: 28 Mar 2020, 08:35 PM IST


मुरैना. होमा क्वारंटाइन के बाद घर से निकलने पर माता बसैया थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। अक्सर देखने में आ रहा है प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग जिनको होम क्वारंटाइन कर रहा है, वह घर के बाहर घूम रहे हैं, ऐसे लोग आम लोगों के जीवन के लिए संकट खड़ा कर रहा है, इसलिए यह कार्रवाई की गई है। माता बसैया थाना पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई जिले में पहली है। इस कार्रवाई से उन लोगों के लिए भी संदेश है कि अगर होम क्वारंटाइन के बाद घर से बाहर निकले तो कार्रवाई हो सकती है।
डीएसपी मुख्यालय मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि खेड़ा मेवदा थाना माता बसैया निवासी बल्लू उर्फ बलराम (३८) पुत्र गिरजा शंकर चौहान २६ मार्च को बैंगलोर से अपने गांव आया था। आते समय ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर द्वारा कोरोना वायरस के लिए चेक किया था तथा १४ दिन के लिए बल्लू चौहान को होम क्वारंटाइन के लिए निर्देशित किया था। बावजूद उसके २८ मार्च को शाम चार बजे उसके घर चेक किया तो बल्लू चौहान उपस्थित नहीं था। जिससे जिले के आम लोगों के जीवन के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण का फैलना संभाव्य हो गया तथा बल्लू चौहान द्वारा जिला दंडाधिकारी मुरैना के आदेश का उल्लंघन कर जिले के आम लोगों में कोरोना वायरस से होने वाले ंंसंक्रमण से संक्रामित होने का खतरा पैदा कर दिया है। जो जीवन के लिए संकटमय है। थाना प्रभारी माता बसैया साधू सिंह गुर्जर की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ भादंसं की धारा २६९, १८८ के तहत मामला दर्ज किया है।
महंगी रेट पर मास्क बेचने पर मेडिकल सील, लाइसेंस सस्पेंड
शासन व प्रशासन के सख्त निर्देश के बाद भी एक मेडिकल संचालक द्वारा मूल्य से अधिक रेट पर मास्क बेचने की शिकायत मिली तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। मेडिकल सील कर दिया है और चार दिन के लिए उसका मेडिकल लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है।
औषधि निरीक्षक देशराज सिंह ने बताया कि फोन पर शिकायत मिली कि पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में प्रेमी नर्सिंग होम के पास महावीर मेडिकल स्टोर का संचालक बीस रुपए का मास्क ३० से ४० रुपए में बेच रहा है। मौके पर पहुंच कर जांच की तो मास्क तो उस पर नहीं मिले लेकिन अन्य अनियमितताएं मिलीं। मौके पर फार्मासिस्ट नहीं था। इसलिए दुकान को सील कर दिया है और उसका लाइसेंस चार दिन के सस्पेंड कर दिया है।

Ashok Sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned