scriptमुरैना जिले में 2800 हेक्टेयर क्षेत्र की फसल बर्बाद | Flood in Chambal River | Patrika News

मुरैना जिले में 2800 हेक्टेयर क्षेत्र की फसल बर्बाद

locationमोरेनाPublished: Sep 18, 2019 11:39:38 pm

26 गांव में बुधवार को भी चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Shivraj reviewed Morena by helicopter

Shivraj reviewed Morena by helicopter,Shivraj reviewed Morena by helicopter,Shivraj reviewed Morena by helicopter

मुरैना. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री नरेन्द सिंह तोमर ने बुधवार को मुरैना जिले का हवाई सर्वे किया। उन्होंने जिले बाढ़ के हालात देखे और ग्रामीणों से भी बात की। चंबल में आई बाढ़ से जिले में 2800 हेक्टेयर क्षेत्र में खरीफ की फसलें नष्ट हो गई हैं। कुछ दिन में और विस्तृत अध्ययन के बाद रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। कलेक्टर प्रियंका दास के अनुसार 26 गांवों में रेस्क्यू चल रहा है और खाने-पीने के सामान के साथ जरूरत के मुताबिक दवाएं भी दी जा रही हैं।

मृतक बच्चियों के परिजनों को 4-4 लाख मिलेंगे
बाढ़ से राहत एवं बचाव के दौरान बोट पंक्चर हो जाने से डूबकर मृत बच्चियों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। बुधवार को सुमावली विधायक ऐदल सिंह कंषाना के साथ कलेक्टर प्रियंका दास राहत सामग्री लेकर गांव पहुंचे और यह घोषणा की। बाढ़ प्रभावित ग्राम गया पुरा, बरवासिन, मदनबसई व कितोई के ग्रामीण लोगों के राहत सामग्री लेकर पहुंची टीम में मप्र पूर्व मंत्री रामनिवास रावत भी शामिल रहे। कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि नाव के पंक्चर होने से 2.5 वर्षीय सुमानी पुत्री धर्मेन्द्र और 3 वर्षीय सोनम पुत्री उम्मेद सिंह की पानी में डूबने से मृत्यु हो गई थी। सिोनम की डेड बॉडी मौके पर प्राप्त हो गई थी और सुमानी की डेड बॉडी अभी भी लापता है। दोनों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।

आरक्षकों को विधायक देंगे 10-10 हजार
नाव पंक्चर होने पर बाढ़ के पानी गिरे लोगों को बचाने में बहादुरी का परिचय देने वाले दो पुलिस जवानों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। सुमावली विधायक कंसाना ने विधायक निधि से आरक्षक देशराज और खली खान को पुरस्कृत करने की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो