स्टोन फैक्ट्री से वन विभाग की टीम ने की फर्सी जब्त

वन विभाग ग्वालियर की टीम ने गत दो अगस्त को भी स्टोन फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की थी, इस दौरान सात डंपर फर्सी को जब्त किया गया था।

बानमोर. वन विभाग ग्वालियर की टीम ने गुरुवार को कस्बे की एक स्टोन फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने तीन डंपर फर्सी जब्त की। यहां बता दें कि वन विभाग ग्वालियर की टीम ने गत दो अगस्त को भी स्टोन फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की थी, इस दौरान सात डंपर फर्सी को जब्त किया गया था।


वन विभाग की टीम गुरुवार दोपहर को कस्बे की बजरंग स्टोन फैक्ट्री पर पहुंची। टीम को देखकर सभी वहां से भाग गए। टीम ने मौके पर रखीं फर्सियां जब्त की। टीम अपने साथ लेबर व डंपर लेकर आई थी। वन विभाग का कहना है कि यह पत्थर वन्य क्षेत्र ग्वालियर से अवैध रूप से लाया गया था जिस पर यह कार्रवाई की। तीन घंटे में टीम ने तीन डंपर फर्सी भरी और जब्त कर साथ ले गए। फर्सी की कीमत लगभग दो लाख रुपए है। यहां बता दें कि दो अगस्त को वन विभाग ग्वालियर की टीम ने स्टोन फैक्ट्रियों पर बड़ी कार्रवाई की थी, इस दौरान टीम को विरोध का भी सामना करना पड़ा था और फैक्ट्री संचालक लामबंद हो गए थे। इसके बावजूद तब टीम ने सात डंपर फर्सी को जब्त किया था। बची हुई फर्सी को गुरुवार को जब्त कर ले जाया गया।

बैंक खाते से निकाले दो बार में 10 हजार, सुनवाई नहीं


 बैंक ऑफ इंडिया की जीवाजी गंज शाखा में संचालित बचत खाते से जून के अंतिम सप्ताह में 10 हजार रुपए दो बार में खाते से निकाल लिए गए। बैंक ने इस मामले में हाथ खड़े कर दिए हैं और प्रशासन ने भी ध्यान नहीं दिया है। लालौर निवासी जितेंद्र का बचत खाता क्रमांक ९०२८१०११००१०६५७ संचालित है। उसने अपने खाते पर एटीएम भी जारी कराया, लेकिन पासवर्ड एक्टिव करने से पहले ही २२ जून को १० हजार रुपए पार कर लिए। कलेक्टर की जनसुनवाई में चार जुलाई को शिकायत की। इस पर शिकायत क्रमांक ४१७९५१५ दर्ज है, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned