scriptभाजयुमों के पूर्व जिलाध्यक्ष ठेकेदार के कार्यालय से बिकवा रहे थे अवैध शराब | Former district president of BJYMs was selling illicit liquor from the | Patrika News

भाजयुमों के पूर्व जिलाध्यक्ष ठेकेदार के कार्यालय से बिकवा रहे थे अवैध शराब

locationमोरेनाPublished: May 08, 2021 06:59:50 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– 4.80 लाख की 80 पेटी अवैध शराब और 7.51 लाख रुपए जब्त- युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सहित सात के खिलाफ मामला दर्ज, तीन गिरफ्तार- एसडीओपी कार्यालय के पास था बड़ी मात्रा में अवैध शराब का भंडारण और रात दिन हो रहा था परिवहन

भाजयुमों के पूर्व जिलाध्यक्ष ठेकेदार के कार्यालय से बिकवा रहे थे अवैध शराब

भाजयुमों के पूर्व जिलाध्यक्ष ठेकेदार के कार्यालय से बिकवा रहे थे अवैध शराब


मुरैना. कोरोना कफ्र्यू के दौरान शराब की सरकारी दुकान बंद हैं, इसलिए सबलगढ़ में एसडीओपी कार्यालय के पास में ठेकेदार के कार्यालय से बड़ी मात्रा में शराब का भंडारण होकर, यहीं से परिवहन भी हो रहा था। इस अवैध शराब के कारोबार में भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय जादौन भी लिप्त थे। चूंकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है इसलिए स्थानीय पुलिस को पता होने के बाद भी कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। नवागत एसडीओपी मनीष यादव को पता चला तो उन्होंने दबिश देकर कार्रवाई की। पुलिस ने ८० पेटी अवैध शराब कीमत ४८०००० रुपए और ७५१२५० रुपए नगद व एक जीप जब्त की है। पुलिस ने भाजयुमों के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित सात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार एसडीओपी कार्यालय के नजदीक एलआई.सी ऑफिस के पास पंजाबी बाग सबलगढ़ में शराब ठेकेदार का कार्यालय है। कोरोना काल के चलते सरकारी शराब की दुकान बंद हैं इसलिए ठेकेदार ने अपने कार्यालय में पूरा कारोबार जमा लिया। यहां बड़ी मात्रा में अवैध रूप से शराब का भंडारण किया गया। यहां से कुछ राजस्थान ब्रांड की अवैध शराब भी मिली है। पुलिस के अनुसार कार्यालय से खुलेआम शराब की बिक्री हो रही थी। खबर है कि जब से लॉक डाउन लगा है तभी से अवैध शराब का कारोबार बड़े स्तर पर इसी कार्यालय से फल फूल रहा था परंतु पुलिस कार्रवाई नहीं कर सकी। अगर एसडीओपी मनीष यादव नहीं पहुंचते तो ये जो कार्रवाई हुई है, वह भी नहीं हो पाती क्योंकि शराब कारोबार में लिप्त लोग रसूकदार हैं।
साढ़े सात लाख की बेच चुके थे अवैध शराब
पुलिस ने मौके से अवैध शराब के अलावा मैंनेजर व मुनीम शराब ठेका के आधिपत्य में कार्यालय से शराब विक्रय के रखे 7 लाख 51 हजार 250 रूपए जप्त किए गए ैहैं। इसका मतलब साढ़े सात लाख की शराब बिक्री कर चुके हैं। आरोपी जब से लॉक डाउन लगा है, तब से अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं। पिछले लॉक डाउन में भी एक वीडियो वायरल हुआ था तब भी एक शराब की दुकान से खुलेआम बिक्री हो रही थी। उसमें पुलिस की निष्क्रीयता दिखाई दी थी।
पूर्व जिलाध्यक्ष सहित सात के खिलाफ मामला दर्ज
सबलगढ़ में बड़े स्तर पर मिली अवैध शराब के मामले में भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय जादौन, उसके भाई लोकेन्द्र उर्फ श्याम पुत्र पूरन सिंह जादौन निवासी हीरापुर सबलगढ़, मंगल सिंह रावत निवासी बघपुरा, रामकिशन उर्फ पप्पू शिवहरे सबलगढ़, देवेंद्र पुत्र रविंद्र सिकरवार सिकरौदा जौरा, राहुल शिवहरे निवासी ग्वालियर, लोकेन्द्र जादौन के खिलाफ आबकारी एक्ट व लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला पंजीबद्ध किया गया है। पुलिस ने रामकिशन शिवहरे, मंगल ङ्क्षसह रावत, लोकेन्द्र जादौन को मौके से गिरफ्तार कर लिया और अन्य आरोपी पुलिस को देखकर भाग खड़े हुए।
कथन
– लॉक डाउन के दौरान शराब ठेकेदार के कार्यालय में बड़ी मात्रा में अवैध शराब के भंडारण व परिवहन की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई। वहां से ८० पेटी अवैध शराब, शराब बिक्री के रखे साढ़े सात लाख रुपए जब्त किए गए हैं। मौके से आरोपी रामकिशन शिवहरे, मंगल सिंह रावत, लोकेन्द्र जादौन को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपी पुलिस को देखकर भाग गए।
मनीष यादव, एसडीओपी, सबलगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो