scriptgarbage collection hobby of cloth merchant morena | कपड़ा व्यापारी का 'कचरा' शौक, हटाते हटाते छूट गया निगम का पसीना | Patrika News

कपड़ा व्यापारी का 'कचरा' शौक, हटाते हटाते छूट गया निगम का पसीना

मुरैना के कपड़ा व्यापारी को घर की छत पर कचरा जमा करने का शौक है। स्थिति ये रही कि, परेशान होकर पड़ोसियों को कलेक्टर से शिकायत करनी पड़ी। नगर निगम ने जेसीबी लगाकर उठवाया कचरा।

मोरेना

Published: January 13, 2022 08:47:00 pm

मुरैना. किसी को बहुत सारा धन इकट्ठा करने का शौक होता है तो किसी को एंटीक चीजों का कलेक्शन रखने का शौक होता है, पर मध्य प्रदेश के मुरैना में एक ऐसा शख्स है, जिसे कचरा इकट्ठा करके रखने का शौक है। आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये बात बिलकुल सच है। शहर में एक कपड़ा व्यापारी ऐसा है जिसके घर पर इतना कचरा इकट्ठा हो चुका था कि, आसपास रहने वाले ही परेशान हो गए थे। कई बार पड़ोसियों ने कपड़ा व्यापारी से उनकी छत से कचरा हटाने का निवेदन किया पर उन्होंने किसी एक की न सुनी। कचरे की बदबू और प्रदूषण से आसपास रह रहे लोग इतने परेशान हो चुके थे कि, उन्होंने मामले की शिकायत कलेक्टर की जनसुनवाई में करनी पड़ी।

News
कपड़ा व्यापारी का 'कचरा' शौक, हटाते हटाते छूट गया निगम का पसीना


कलेक्टर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जब नगर निगम को छत की सफाई करने के निर्देश दिये तो निगम कर्मियों के भी कचरा देखकर होश उड़ गए। कपड़ा व्यापारी के मकान की छत से 8 ट्रॉली कचरा निकला। ये कचरा छत पर सालों से जमा हुआ था। वो न तो खुद इसकी सफाई करवाता था और न ही पड़ोसियों को सफाई करने देता था। निगम ने बुधवार को पहले छत का सारा कचरा नीचे सड़क पर फैंका तो मार्ग ही बंद हो गया। यहां तक की आसपास की दुकानों को भी बंद करना पड़ा। जिन्होंने भी सड़क पर कचरे का ढेर देखा वो हैरान रह गया। कचरा इतना था कि, पूरा मार्ग उससे पट गया। कचरा साफ करने के लिए निगम को JCB की मदद लेनी पड़ी।

यह भी पढ़ें- इंडियन टीम में सिलेक्ट हुई मध्य प्रदेश की बेटी, एशिया कप में दिखाएंगी जौहर

Newsबारिश के बाद पूरे इलाके में फैलती थी बदबू

News

आपको बता दें कि, मुरैना के सिकरवारी बाजार में योगेश गुप्ता नामक कपड़ा व्यापारी रहते हैं। उन्होंने अपने मकान की छत पर ड्रमों, प्लास्टिक के डिब्बों और बोरियों में कचरा भरकर रखा हुआ था। उनके कचरा इकट्‌ठा करने के शौक से आस पड़ोस के लोग ही नहीं बल्कि उनके घरवाले खुद भी परेशान थे। सभी उन्हें कई बार समझाइश दे चुके थे, लेकिन वो मानने को तैयार ही नहीं थे। बारिश में कचरे से और भी बदबू उठती थी। पड़ोसी भी कचरा साफ कराने का निवेदन करते रहे, लेकिन योगेश ने किसी की नहीं सुनते। आखिरकार हार मानकर पड़ोसियों को जनसुनवाई में कलेक्टर बक्की कार्तिकेयन से उनकी शिकायत करनी पड़ी।

सड़क पर महिला के हंगामे का नया वीडियो आया सामने, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.