जीएसटी विजिलेंस ने की तीन फर्मों पर कार्रवाई, हिसाब से जुड़ा पूरा रिकॉर्ड जब्त

- गोदाम, घर और प्रतिष्ठान पर एक साथ पहुंची टींम

- जीएसटी विजिलेंस की तीन टीम ने की कार्रवाई

- गोदामों को सील किया गया

 

By: Hitendra Sharma

Published: 13 Feb 2021, 07:36 AM IST

मुरैना. जीएसटी विजिलेंस ने पोरसा की तीन फर्मों पर अचानक पहुंचकर कार्रवाई की। पूर्व से प्लानिंग करके आई जीएसटी विजिलेंस ने तीन टीम बनाई और तीनों फर्म पर एक साथ कार्रवाई शुरू की। यहां रिकॉर्ड जब्त कर लिया है। उसका बाद में मिलान किया जाएगा। गोदामों को सील किया गया है।

जीएसटी विजिलेंस के संयुक्त आयुक्त यूएस वैश्य को कुछ दिनों से पोरसा की हरी टे्रडिंग कंपनी, शंकर सुरति हाउस और हेमलता इंटरप्राइजेज पर टैक्स चोरी की शिकायत मिल रही थीं। इन्हीं शिकायतें के चलते शुक्रवार को जीएसटी विजीलेंस टीम मुरैना से पुलिस फोर्स लेकर पोरसा पहुंची। जहां हरी ट्र्रेडिंग कंपनी के संचालक हरीशंकर गुप्ता, हेमलता इंटरप्राइजेज की संचालक हेमलता गुप्ता और शंकर-सुरती हाउस के संचालक उमाशंकर गुप्ता के यहां अचानक टीम पहुंची। विजीलेंस की टीमों ने तीनों फर्मों के ऑफिस, गोदाम और घरों पर कार्रवाई करते हुए खरीद-बिक्री व लेन-देन के हिसाब से जुड़ा पूरा रिकार्ड जब्त कर लिया। इसके अलावा तीनों फर्मों के तीनों गोदामों को सील कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान जीएसटी राज्यकर अधिकारी विवेक शुक्ला, राहुल भटनागर, अर्जुन सोलंकी, बृजेश चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

असिस्टेंट कमिश्नर ने कहा
जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर राजेश धाकड़ ने बताया कि दिनभर चली कार्रवाई में तीनों फर्मों के पूरे स्टाक को सूचीबद्ध कर दस्तावेज व अकाउंट के कागजात जब्त कर लिए गए हैं। अब इस पूरे हिसाब का मिलान होगा। धाकड़ ने प्रथमदृष्टया बताया है कि जितना व्यापार किया है उतना टैक्स सरकार को नहीं चुकाया है। दस्तावेजों की गणना के बाद जो भी टैक्स होगा वह पेनल्टी सहित वसूला जाएगा।

GST
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned