scriptHawkers Zone not organized, emphasis on Chowpatty | हॉकर्स जोन नहीं हुए व्यवस्थित, चौपाटी पर जोर | Patrika News

हॉकर्स जोन नहीं हुए व्यवस्थित, चौपाटी पर जोर

- वहां भी पानी व टॉयलेट और सुरक्षा के प्रबंध नहीं

मोरेना

Published: October 21, 2021 09:41:29 pm


मुरैना. नगर निगम व प्रशासन के हुक्मरानों की मनमानी के चलते शहर की व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रहीं। शहर में बनाए गए आधा दर्जन से अधिक हॉकर्स जोन को अधिकारी व्यवस्थित नहीं कर पाए और अब चौपाटी पर जोर दे रहे हैं। जहां चौपाटी शुरू कर रहे हैं, वहां पानी, टॉयलेट और सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं।
वर्तमान कलेक्टर जब मुरैना आए थे तब उन्होंने सदर बाजार, गण्ेाश पुरा की पुलिया, एम एस रोड पर कलेक्टर बंगले के सामने, पुराना बस स्टैंड, बैरियर पर चंबल कॉलोनी के सामने, जौरा रोड सहित अन्य जगहों पर हॉकर्स जोन शुरू करने के लिए स्वयं कलेक्टर ने पूरा लाव लश्कर के साथ भ्रमण कर मौका मुआयना किया था लेकिन उसके बाद हॉकर्स जोन विकसित कराने के दिशा में अधिकारी कुछ नहीं कर सके। अब नगर निगम में नए आयुक्त आए हैं तो उन्होंने पुरानी प्लानिंग को छोडक़र अपना नया शिगूफा चौपाटी के नाम से छोड़ दिया है जिसमें एम एस रोड पर गणेश पुरा की पुलिया से लेकर बैरियर तक बने हॉकर्स जोन से चाट पकोड़े के ठेलों को जबरन जीवाजी गंज भेजा जा रहा है। कई ठेले वालों ने नगर निगम की जिद पूरी करने के लिए अपने ठेले वहां खड़े कर दिए हैं और वह स्वयं घर बैठ गए हैं।
सदर बाजार के ठेलों को व्यवस्थित करने शुरू की थी हॉकर्स जोन की पहल ............
सदर बाजार में ठेलों की वजह से यातायात पूरी तरह ठप पड़ा है। स्थिति यह है कि सदर बाजार से वाहन तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल हो जाता है। इन ठेलों को व्यवस्थित करने के लिए कलेक्टर ने अधीनस्थों को साथ लेकर शहर में कई जगह हॉकर्स जोन विकसित करने के प्लानिंग की लेकिन बाद में यह प्लानिंग धरी रह गई। बाजार के ठेलों को व्यवस्थित करने के लिए हॉकर्स जोन तैयार किए गए थे लेकिन सदर बाजार पर नगर निगम का ध्यान नहीं हैं। वह तो फुटकर एम एस रोड पर जो ठेले मिलते हैं, उनको चौपाटी भेजा जा रहा है।
जब हॉकर्स जोन बने हैं तो चौपाटी क्यों?
.......
एम एस रोड पर पीडब्ल्यूडी कार्यालय के बाहर गणेश पुरा की पुलिया, पुराना बस स्टैंड, बैरियर पर चंबल कॉलोनी के सामने, जौरा रोड पर रेस्ट हाउस के बगल से हॉकर्स जोन बने हुए हैं, यहां अगर कोई ठेला खड़ा होता है तो न तो यातायात व्यवस्था बिगड़ती है और न लोगों को कोई परेशानी होती है फिर भी यहीं से ठेले हटाकर चौपाटी जीवाजी गंज भेजे जा रहे हैं।
कथन
- यह बात सही है कि जीवाजी गंज में फिलहाल पानी, शौचालय की व्यवस्था नहीं हैं। इसके लिए फिलहाल टंकी रखवा रहे हैं और टॉयलेट भी बनवाई जाएगी। ठेले वालों से जबरदस्ती नहीं बल्कि उनको समझाइश देकर चौपाटी में भेजा जा रहा है।
ऋषिकेश शर्मा, मदालखत दस्ता प्रभारी, नगर निगम
हॉकर्स जोन नहीं हुए व्यवस्थित, चौपाटी पर जोर
हॉकर्स जोन नहीं हुए व्यवस्थित, चौपाटी पर जोर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछPandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM ModiCorona: गुजरात में कोरोना को मात दे चुके हैं 10 लाख से अधिक लोगकाशी विश्वनाथ मॉडल पर बनेगा महांकाल कॉरीडोर, सिंहस्थ-28 पर अभी से कामCovid-19 Update: महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,948 नए मामले, 103 मरीजों की मौत हुई।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.