scriptभोपाल में पॉजीटिव मिले आरक्षक की अधिकारी तलाशते रहे हिस्ट्री और पिता कर रहा था कोतवाली में ड्यूटी | History was found in Bhopal and father was searching for the officer f | Patrika News

भोपाल में पॉजीटिव मिले आरक्षक की अधिकारी तलाशते रहे हिस्ट्री और पिता कर रहा था कोतवाली में ड्यूटी

locationमोरेनाPublished: Jun 05, 2020 09:59:28 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– पता चला तो अधिकारियों के उड़े होश, कोतवाली स्टाफ में हडक़ंप, एचसीएम के पूरे परिवार के कराए सेंपल – कोतवाली थाने का कराया सेनेटाइज

भोपाल में पॉजीटिव मिले आरक्षक की अधिकारी तलाशते रहे हिस्ट्री और पिता कर रहा था कोतवाली में ड्यूटी

भोपाल में पॉजीटिव मिले आरक्षक की अधिकारी तलाशते रहे हिस्ट्री और पिता कर रहा था कोतवाली में ड्यूटी


मुरैना. ड्यूटी करके मुरैना से भोपाल पहुंचे आरक्षक के कोरोना पॉजीटिव होने पर अधिकारी उसकी हिस्ट्री अर्थात उसका पता और बैकग्राउंड पता कर रहे थे वहीं उसके पिता सिटी कोतवाली में ड्यूटी कर रहे थे। जब शाम को पता चला तो अधिकारियों के होश उड़ गए और एचसीएम को थाने से घर भेजा। कोतवाली थाने का पूरा स्टाफ भयभीत है। उधर एचसीएम के पूरे परिवार के सेंपल कराकर जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में रखा गया है। उधर एसएएफ क्वाटर्स की महिला सहित सात लोगों के पॉजीटिव आने से वीआइपी रोड सील कर दी है। जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है।
भोपाल २५ वी वाहिनी का आरक्षक शैलेन्द्र चौहान मुरैना में संजय कॉलोनी में रहता है। १५ मार्च को वह मुरैना छुट्टी पर आया था। यहां आते ही कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन हो गया और वह लॉक डाउन में फंस गया। तब सरकार की मंशानुसार जो जहां था वहीं पर नजदीकी थाने पर आमद दर्ज करानी थी। इसलिए शैलेन्द्र ने सिटी कोतवाली में आमद दर्ज कराई और वहां से उसको पुलिस लाइन भेज दिया गया। वहां उसको कंटेनमेंट जोन वार्ड १९ व ३३ में ड्यूटी पर लगाया गया। वह एक जून को भोपाल ड्यूटी पर वापस चला गया। वहां दो जून को पहुंचा तो उसका वहां सेंपल लिया गया वह ३ जून को कोरोना पॉजीटिव पाया गया। भोपाल से मुरैना में पुलिस अधिकारियों को देर रात फोन आया। अधिकारी यहां पता कर रहे थे कि आरक्षक कहां रहता है और किस परिवार थे इसके साथ किस किस ने ड्यूटी की। उधर आरक्षक का पिता दशरथ सिंह चौहान जो कि कोतवाली में एचसीएम है, वह ड्यूटी कर रहा था। उसने भी किसी अधिकारी को यह बताने का प्रयास नहीं किया कि भोपाल में पॉजीटिव पाया गया आरक्षक मेरा ही पुत्र है। किसी तरह अधिकारियों को चार जून की शाम पता चला कि भोपाल में पॉजीटिव पाया गया आरक्षक एचसीएम का पुत्र है तब उसको आनन फानन में घर भेजा गया। अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए और उधर सिटी कोतवाली का पूरे स्टाफ में हडक़ंप हैं। खासकर पॉजीटिव आरक्षक का पिता कोतवाली थाने में ऐसी कुर्सी पर मौजूद रहता है जिससे कोतवाली प्रभारी सहित पूरे स्टाफ को कोई न कोई काम पड़ता रहता है। एचसीएम के पूरे परिवार के शुक्रवार को सेंपल कराए गए हैं। उनको रिपोर्ट आने तक जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में रखा गया है।
पॉजीटिव महिला व व्यवसायी के परिजन के लिए सेंपल
चार जून को आठ पॉजीटिव आए थे, उनमें छह सदस्य दो जून को पॉजीटिव आई एसएएफ क्वाटर्स की महिला सायना बानो के परिवार के सदस्य थे और एक अन्य महिला उसी बस्ती की महरू निशा भी पॉजीटिव आई थी। जो एक महीने से निमोनियां सहित खांसी से परेशान थीं। उसको पहले महिला वार्ड फिर क्वारंटीन वार्ड में रखा गया। पॉजीटिव आने पर आइसोलेट वार्ड में रखा गया है। इसके परिवार के नौ लोगों के शुक्रवार को सेंपल कराए गए हैं। इनमें महिला का बड़ा बेटा रफीक खांन उसकी पत्नी, उसके दो बच्चे, छोटा बेटा साविर खान, उसकी पत्नी व तीन बच्चियां शामिल हैं। इस महिला की भी कोई ट्रवल हिस्ट्री नहीं हैं, यह भी बाजार से संक्रमित हुई है। वहीं व्यवसायी प्रमोद अग्रवाल की ९५ वर्षीय मां कपूरी देवी, उसकी पत्नी प्रभा, बेटा निखिल व उसकी पत्नी प्रियंका, पुत्री आराध्या, बेटा दिव्यम के सेंपल लिए गए हैं। इन सबको १०८ एम्बूलेंस से ले जाकर जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो