scriptबिना टैक्स दिए निकल गईं सैकड़ों गाड़ियां, हाथ बांधे खड़े रहे टोल कर्मचारी | Hundreds of vehicles left without paying tax in Morena Toll | Patrika News

बिना टैक्स दिए निकल गईं सैकड़ों गाड़ियां, हाथ बांधे खड़े रहे टोल कर्मचारी

locationमोरेनाPublished: Sep 23, 2021 05:01:40 pm

Submitted by:

deepak deewan

बैरियर से बिना टोल चुकाए निकला महाराज का काफिला

Hundreds of vehicles left without paying tax in Morena Toll

Hundreds of vehicles left without paying tax in Morena Toll

मुरैना. मुरैना टोल बैरियर से एक भी गाड़ी बिना टैक्स दिए नहीं निकल सकती पर बुधवार को यहां से सैंकड़ों चार पहिया गाड़ियां व अन्य वाहन बिना टोल दिए धड़ल्ले से निकल गए। टोल कर्मचारियों ने एक भी वाहन नहीं रोका। दरअसल ये वाहन केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो में शामिल थे. महाराज यानि ज्योतिरादित्य सिंधिया के काफिले को रोकने की हिम्मत भला टोल कर्मचारी कैसे जुटा पाते!
यहां से बिना टोल दिए निकल रहे वाहनों को देखकर लोगों ने कहा कि इसी बैरियर से यदि कोई आम आदमी अपना वाहन बिना टोल दिए निकालने की कोशिश भर करता तो टोल के कर्मचारी गुंडागर्दी करने लगते हैं. गाली—गलौज तो आम बात है, कई बार मारपीट तक पर उतर जाते हैं. बुधवार को सिंधिया के रोड शो में लगभग एक हजार वाहन थे जिनमें करीब तीन सौ चार पहिया वाहन भी शामिल थे। कर्मचारियों ने इनमें से एक भी वाहनचालक को नहीं रोका.
toll2.jpg

वैसे कुछ विशेष वाहनों को टोल टैक्स में छूट भी रहती है. एम्बूलेंस, वीआईपी वाहन, डिफेंस के वाहन, अग्निशमन सेवा आदि के वाहनों से टोल टैक्स नहीं वसूला जा सकता. इसके साथ ही महावीर चक्र, अशोक चक्र, शौर्य चक्र, परमवीर चक्र आदि पुरस्कार विजेताओं, सरकारी अधिकारी को टोल टैक्स में छूट रहती है. इसके लिए उन्हें सक्षम अधिकारी द्वारा फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किया जाता है. सिंधिया के रोड शो में कुछेक वीआईवी वाहन शामिल थे जिनसे टोल टैक्स नहीं वसूला जा सकता है, शेष सामान्य वाहन ही थे।

सभी प्रमुख शहरों में बनेंगी रिंग रोड, सालभर में ही बन जाएंगी सड़कें

मंत्री का रिश्तेदार बतानेवाले युवक पर FIR, गृहमंत्री के नाम की दे रहा था धौंस

नियमानुसार इस टोल पर एक चार पहिया वाहन से एक तरफ का 70 रुपया टोल टैक्स वसूला जाता है। इस प्रकार करीब तीन सौ वाहन का शुल्क लगभग 21 हजार रुपए होता है। इसी टोल बैरियर पर 70 रुपए के लिए कर्मचारी वाहन चालकों के साथ मारपीट पर उतर आते हैं लेकिन सिंधिया के काफिले के दौरान हजारों रुपए का चूना लगते देख भी टोल प्रबंधक सहित सभी कर्मचारी हाथ बांधे खड़े रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x848liz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो