रात को पति- पत्नी की मारपीट, सुबह पटरी पर मिला शव, लगाया जाम

- परिजन का आरोप, हत्या कर रेलवे पटरी पर फेंका शव
- पुलिस ने बलपूर्वक खुलवाया जाम, अब थाने में शव रखकर एफआइआर की मांग

By: Ashok Sharma

Published: 04 Oct 2021, 06:13 PM IST

मुरैना. बानमोर फड़ का पुरा में मकान खाली कराने को लेकर युवक व उसकी पत्नी की मकान मालिक की सह पर उसी मकान में रहने वाले दूसरे किराएदार व उसके परिजन ने रविवार की रात मारपीट कर दी। पीडि़त रात को अपनी पत्नी व बच्चों को बिना बताए कहीं चला गया और सुबह रेलवे पटरी पर उसका शव पड़ा मिला। आक्रोशित परिजन का आरोप है कि उसकी हत्या कर शव रेलवे पटरी पर डाल दिया है। उन्होंने हाइवे पर जाम लगा दिया। करीब तीन घंटे तक जाम रहा। पुलिस ने बलपूर्वक खुलवाया। उसके बाद परिजन ने शव थाना परिसर में रख दिया और कहा कि जब तक एफआइआर नहीं होती तब तक हम थाने से नहीं जाएंगे। सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।
जानकारी के अनुसार बानमोर फड़ का पुरा गीता गुर्जर का मकान हैं। उसी मकान में श्याम (३५) पुत्र भरोसीलाल खटीक के अलावा रंजीत व भोला गुर्जर भी किराए से रहते हैं। मकान खाली कराने के ऊपर मकान मालिक की सह पर किराएदार रंजीत, भोला व उसके पिता ने श्याम खटीक व उसकी पत्नी संगीता की रविवार की रात साढ़े आठ बजे लाठी, डंडों से मारपीट कर दी। जिससे श्याम व उसकी पत्नी को चोट आई हैं। आरोपियों ने श्याम व उसकी पत्नी को कमरे में बंद कर दिया और धमकी दी कि पुलिस में रिपोर्ट की तो अच्छा नहीं होगा। मारपीट से आक्रोशित श्याम खटीक अपनी पत्नी अनीता तथा बच्चों को बिना बताए रात्रि को कहीं चला गया। सोमवार की सुबह 5 बजे मोहल्लावासियों ने देखा कि श्याम की लाश पटरी पर पड़ी हुई है तो मृतक की पत्नी अनीता ने सुबह 6 बजे पुलिस थाने में जाकर रात को हुए घटनाक्रम से पुलिस को अवगत कराया औरा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। बानमोर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेलवे पुलिस के साथ घटना का मौका मुआयना किया। रेलवे पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक की लाश को नूराबाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा। नूराबाद पोस्टमार्टम कराने के बाद मृतक के परिजनों ने लाश को बानमोर में हाइवे नगर परिषद तिराहे पर रखकर दोपहर १२ बजे से जाम लगा दिया। परिजन आरोपियों पर मामला दर्ज कर गिरफ्तारी करने की मांग कर रहे थे। मामला रेलवे का होने के कारण पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी। ज्यादा देर तक जाम की स्थिति देखकर पुलिस ने बलपूर्वक जाम खुलवाया। शव को पुलिस थाने ले आ गई जहां पर परिजनों ने करीब 2 घंटे तक थाने का घेराव कर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे।
मारपीट का मामला दर्ज करने के बाद थाने से शव उठाया .......
शव को बानमोर थाने में रखकर परिजन आक्रोश व्यक्त कर रहे थे। करीब पौने तीन घंटे बाद यानि कि शाम पौने पांच बजे मारपीट का मामला दर्ज होने और आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद थाने से हटे। पुलिस ने मृतक की पत्नी अनीता की रिपोर्ट पर से मारपीट का मामला दर्ज कर लिया।
कथन
- रात को मकान खाली कराने को लेकर मकान मालिक की सह पर अन्य किराएदार भोला गुर्जर, रंजीत गुर्जर व उसके पिता ने मेरी व पति श्याम खटीक की मारपीट की। रात को श्याम घर से बिना बताए कहीं निकल गए। आरोपियों ने रात को उसकी हत्या कर शव को रेलवे पटरी पर फेंक कर आत्महत्या का रूप दिया गया है।
संगीता खटीक, मृतक श्याम की पत्नी
- श्याम खटीक की रात को जिन लोगों ने मारपीट की, उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। श्याम का शव रेलवे टै्रक पर मिला है। जीआरपी ने मर्ग कायम कर लिया है। आगामी कार्रवाई जीआरपी ही करेगी।
वीरेश कुशवाह, कार्यवाहक निरीक्षक, प्रभारी थाना बानमोर

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned