पॉलीथिन उपयोग करने वालों पर लगेगा जुर्माना

पॉलीथिन उपयोग करने वालों पर लगेगा जुर्माना
I am trash campaign

Rahul Singh | Updated: 15 Sep 2019, 11:13:33 PM (IST) Morena, Morena, Madhya Pradesh, India

खाने का सामान अब स्टील या मिट्टी के बर्तनों पर देने पर जोर

मुरैना. मैं हूं कबाड़ी अभियान के तहत रविवार को स्टेडियम से चंबल संभाग आयुक्त रेनू तिवारी द्वारा साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। साइकिल रैली में आयुक्त रेनू तिवारी के साथ नगर निगम आयुक्त अमर सत्य गुप्ता एवं खेल अधिकारी प्रशांत कुशवाह, डॉ. संजय शर्मा साइकिल पर सवार होकर स्टेडियम से शहर के एमएस रोड तक जागरूकता रैली निकाली जिसमें साईकिलों पर पेम्पलेट लगाकर उस पर लिखे संदेश लोगो को जागरूक करने के लिए लगाये गए थे यह रैली पुराने बस स्टैंड गोलंबर होकर वापस स्टेडियम पहुची एवं चंबल आयुक्त द्वारा वहां लोगों को संदेश दिया गया कि आज इस अभियान को 15 दिन पूरे हो गए हैं ।


जुर्माने की कार्रवाई करेंगे
तिवारी ने कहा, शहर में कुछ लोग अभी भी पॉलिथीन का उपयोग कर रहे हैं अब जो लोग नहीं सुधर रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पूडी सब्जी मुरैना में लोग नास्ते में खाते है और घरों के लिए पैक करा कर ले लाते है यह सब्जी पॉलिथीन में ही भर कर देते हैं। अब सब्जी या तो स्टील के बर्तन में दो या मिट्टी के सकोरो में कागज व पत्ते के दोने का उपयोग कर सकते है।


नाला निर्माण पर चेतावनी
जौरा रोड़ की चर्चा करते हुए आयुक्त तिवारी ने कहा कि नाला निर्माण में जो लोग बाधक बन रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अगर वह इंजीनियर के सामने आंदोलन करने की धमकी देते है। तो हमारे पास भी शहर का जनसमूह इक_ा है वह भी उनके खिलाफ आंदोलन करेगा शहर के जन समूह में 4 से 5 हजार लोग इस अभियान से जुड़े हैं। सभी का सोच एक है कि हमारा मुरैना स्वच्छ और सुंदर बने इस मकसद से शहर में जागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जा रहे हैं भोपाल से अब यह चर्चा होने लगी है कि कितने और नंबरों की आवश्यकता पड़ेगी अभियान को प्रदेश में नंबर वन लाने के लिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned