script

सीसीटीवी फुटेज से हुई चोरों की पहचान, पौने दो लाख बरामद

locationमोरेनाPublished: Sep 20, 2017 06:59:44 pm

साढ़े तीन माह पूर्व स्टेट बैंक के काउंटर से चुराए गए थे पांच लाख रुपए

Crime, Action, Police, Crime In City, Crime In Morena

पुलिस गिरफ्त में बैंक में चोरी करने वाला आरोपी, बरामद पौने दो लाख रुपए।

जौरा। भारतीय स्टेट बैंक पचबीघा शाखा जौरा के काउंटर से साढ़े तीन माह पूर्व अज्ञात चोर पांच लाख रुपए चुराकर ले गए। उनके फोटो सीसीटीवी कैमरे में आ गए थे। एसडीओपी जौरा द्वारा इनके फुटेज कई जगह भेजे गए थे। भोपाल में कुछ चोर पकड़े गए। उनकी फुटेज से पहचान की गई। बैंक प्रबंधन ने भी उनको पहचान लिया। तब जौरा पुलिस भोपाल से प्रोटेक्शन वारंट पर एक चोर को लेकर मुरैना आई। पूछताछ के दौरान उसके कब्जे से पौने दो लाख रुपए जब्त किए गए हैं, अन्य राशि आरोपियों ने खुर्द बुर्द कर दी।
टीआई जौरा प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि 6 जून 2017 को एसबीआई के कैश काउंटर से अज्ञात चोर पांच लाख रुपए पार कर ले गए थे। उनके कैमरे में फुटेज आ गए थे। उसके आधार पर चोरों की तलाश की जा रही थी। तभी पता चला कि भोपाल में इसी तरह की चोरी करने वाले गौतम सिसौदिया (26) निवासी पचोर जिला रायगढ़ व दो उसके मौसेरे भाई जो नाबालिग हैं, पकड़े गए। सीसीटीवी फुटेज से बैंक कर्मचारियों से पहचान करवाई गई। उन्होंने उनकी पहचान की और कहा कि इनके द्वारा ही पांच लाख रुपए पार किए थे। पुलिस गौतम सिसौदिया को भोपाल से जौरा लेकर आई। उससे पूछताछ की तो उसने अपने दो अन्य मौसेरे भाइयों के साथ बैंक से पांच लाख रुपए चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक लाख 75 हजार रुपए जब्त किए हैं, अन्य राशि खर्च करना बताया गया है। टीआई का कहना है कि आरोपियों पर विदिशा व भोपाल में चोरी के और भी मामले दर्ज हैं।
मरीज का मोबाइल चुराकर ले जा रहा युवक पकड़ा
जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड से एक मरीज का मोबाइल फोन चुराकर ले जा रहे युवक को सुरक्षा गार्डों ने पकड़ लिया। रंगेहाथ पकड़े गए मोबाइल चोर को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। नकारी के अनुसार मेडिकल वार्ड में भर्ती परिमाल सिंह नामक मरीज का मोबाइल फोन बुधवार को सुबह एक युवक ने पलंग से पार कर दिया। हालांकि परिमाल को इस बात की भनक लग गई तो उसने शोर मचा दिया। लिहाजा सुरक्षा गार्ड दीपू, राधे व अन्य ने युवक को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम मोनू तोमर निवासी गोपालपुरा बताया। उसके पास से परिमाल का मोबाइल फोन भी मिला। इसके बाद गार्ड मोनू को पुलिस चौकी पर ले गए। उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में पिछले कई दिनों से मोबाइल फोन चोरी की वारदातें हो रही हंै। चोर के पकड़े जाने के बाद संभव है कि इन वारदातों में कमी आए।

ट्रेंडिंग वीडियो