scriptदुष्कर्म के आरोपी को सात वर्ष की कैद | Imprisonment for seven years imprisonment | Patrika News

दुष्कर्म के आरोपी को सात वर्ष की कैद

locationमोरेनाPublished: Nov 11, 2017 01:05:14 pm

अदालत ने सात वर्ष की कैद व दो हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई

Morena News, Morena Hindi News, Mp Hindi News, Court News, Decision, Misdeed
सबलगढ़. कैलारस में युवती का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म के आरोपी को बुधवार को द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश सबलगढ़ ओपीएस रघुवंशी की अदालत ने सात वर्ष की कैद व दो हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। शासन की ओर से पैरवी एडीपीओ पीएस रावत ने की। एडीपीओ रावत के मुताबिक गत 19 मार्च 2014 को आरोपी नवल सिंह कुशवाह निवासी भीतनबाड़ा थाना पहाडग़ढ़ कैलारस कस्बे की युवती का अपहरण कर ले गया। युवती को आरोपी ने अलग-अलग स्थानों पर दो माह तक रखा। जिसके बाद 9 मई 2014 को मुक्त होकर आई और अपनी मां के साथ कैलारस थाने में नवल सिंह के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने नवल सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां तीन वर्ष तक चले इस मामले में न्यायाधीश ओपीएस रघुवंशी ने नवल सिंह को आरोपी मानते हुए सजा सुनाई। नवल सिंह को सात वर्ष सश्रम कारावास व दो हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई गई है।
अवैध हथियार रखने पर एक वर्ष की सजा
प्रथम न्यायिक न्यायाधीश विशाल शर्मा की अदालत ने बुधवार को अवैध रूप से हथियार रखने के आरोपी को एक वर्ष के सश्रम कारावास तथा 500 रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला अभियोजन अधिकारी गिरजेश खत्री ने की। खत्री के मुताबिक गत 6 दिसंबर 2016 को कोतवाली पुलिस ने इस्लामपुरा निवासी गिर्राज शर्मा को 315 बोर का कट्टा लेकर घूमते हुए पकड़ा। पुलिस ने गिर्राज के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। बुधवार को न्यायाधीश विशाल शर्मा ने गिर्राज को अवैध हथियार रखने का दोषी पाते हुए एक वर्ष के सश्रम कारावास तथा 500 रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई।
केरोसिन छिड़ककर व्यक्ति ने लगाई आग, मौत
बागचीनी. क्षेत्र के खरिका गांव में मंगलवार की रात एक बजे व्यक्ति ने अपने ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगाा ली, जिससे अस्पताल पहुंचने पर उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक खरिका निवासी रामनिवास त्यागी (40) शराब पीने का आदी था। मंगलवार की रात भी वह शराब पीकर घर आया। बताया जाता है इसी बात पर उसकी पत्नी से कहासुनी हुई है। रात के समय तैश में आकर रामनिवास ने अपने ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली। परिजन उसे जौरा अस्पताल भी ले गए, लेकिन अस्पताल में पहुंचते ही उसकी मौत हो गई। फिलहाल इस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो