script मुरैना में एटीएम काटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार | Interstate gang that hacked ATM in Morena busted, four arrested | Patrika News

मुरैना में एटीएम काटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

locationमोरेनाPublished: Dec 24, 2023 09:39:19 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

- चोरी की कार से आए मेवात के बदमाशों ने सबलगढ़ में एटीएम काटकर चुराए थे 21.46 लाख रुपए, 15 लाख बरामद
- गिरफ्तार आरोपियों में दो हरियाणा, एक राजस्थान और एक श्योपुर का रहने वाला, जेल में मुलाकात के बाद बनाई थी गैंग
- वारदात को अंजाम देने चोरी के वाहन से जाते थे बदमाश

मुरैना में एटीएम काटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
मुरैना में एटीएम काटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
मुरैना. सबलगढ़ कस्बे में 12-13 दिसंबर की दरम्यानी रात को कटर मशीन से एटीएम काटकर 21.46 लाख लाख चुराने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 15 लाख रुपए व दो मोबाइल जब्त किए हैं। इस चोरी की वारदात को अंतर्राज्यीय गैंग ने अंजाम दिया था। बदमाश कोटा से कार चुराकर लाए थे, उसी कार से सबलगढ़ आए और एटीएम से चोरी की और फरार हो गए।
पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने पत्रकारवार्ता में बताया कि सबलगढ़ में एटीएम काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश की तो बदमाशों की तलाश में बनाई गई पुलिस पार्टियों ने 800 किमी तक टोल नाके और सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिनसे बदमाशों तक पहुंचने के लिए काफी इनपुट मिले। इसके उपरांत राजस्थान- हरियाणा (मेवात) गैंग के सदस्यों द्वारा उक्त घटना को अंजाम दिए जाने संबंधी तथ्य प्राप्त हुए।
वहीं से सूचना मिली कि जिस कार से बदमाशों सबलगढ़ में चोरी की वारदात को अंजाम देकर गए हैं, वह श्योपुर में देखी गई है और बदमाश उसी कार से नहर के रास्ते दिल्ली की तरफ जाने वाले हैं। पुलिस ने पिपरघान रोड पर नहर की पुलिया पर चेकिंग पॉइंट लगाया। तभी वह सफेद रंग की कार आती दिखाई दी। उसको रोककर चेक किया तो उसमें एटीएम का वह हिस्सा क्षतिग्रस्त स्थिति में मिला, जिसमें नोट भरे रहते हैं, वह जब्त किया। आरोपियों के कब्जे से स्प्रे, गैस सिलेंडर, कटिंग मशीन, 15 लाख रुपए, करीब डेढ़ लाख के मोबाइल खरीदे थे, वह भी जब्त किए हैं। गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि तीन लाख रुपए गैस कटिंग से एटीएम काटते समय जलकर नष्ट हो गया।
ऐसे देते हैं एटीएम काटने की वारदात को अंजाम
बदमाशों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि पहले रेकी करते हैं, उसके बाद गार्ड रहित एटीएम को चिहिंत कर उसे टारगेट करते हैं। रात के समय गिरोह के सभी सदस्य वारदात को अंजाम देते हैं। इस दौरान गिरोह का एक सदस्य एटीएम बूथ के बाहर आने जाने वालों पर निगरानी रखता है। आरोपी घटना को अंजाम देने के लिए चोरी की गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं।
जेल में हुई बदमाशों की मुलाकात
पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाशों की आपस में मुलाकात जेल में हुई थी। चारों अपराधी पूर्व में भी एटीएम काटने की वारदातों को अन्य स्टेट में अंजाम दे चुके हैं। इनकी मुलाकात जेल में हुई और वहां से इन्होंने गिरोह बनाकर वारदात को अंजाम दे रहे थे। शिवपुरी में एटीएम काटने का प्रयास किया था। उक्त आरोपियों के खिलाफ अलग अलग स्टेट में हत्या, लूट, चोरी, एटीएम काटने के कई अपराध दर्ज हैं।
इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने एटीएम काटने वाले गैंग के सदस्य के रूप में आदिल पुत्र खुर्शीद निवासी अंदरौला थाना हथीन जिला पलवल, हरियाणा, शहजाद पुत्र ईशब खान निवासी मशीद जिला नूंह, हरियाणा, इमरान पुत्र इब्राहीम निवासी अनंत पुरा जिला कोटा, राजस्थान, शादिक उर्फ कट्टोली पुत्र ईलियाश निवासी इस्लाम पुरा थाना कोतवाली जिला श्योपुर को गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो