scriptLadli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के बड़ा धोखा, दूसरे खाते में जा रहे पैसे | Ladli Behna yojana Big fraud with Ladli behna, money going to other account | Patrika News
मोरेना

Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के बड़ा धोखा, दूसरे खाते में जा रहे पैसे

Ladli Behna Yojana : मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों के साथ बड़ी धोखधड़ी का मामला सामने आया है। जहां लाड़ली बहनों से फिंगरप्रिंट लगवाकर उनके पैसे दूसरे खाते में ट्रांसफर किए जा रहे थे।

मोरेनाJun 15, 2024 / 05:43 pm

Himanshu Singh

ladli behna yojana
मध्यप्रदेश के मुरैना से बड़ा मामला सामने आया है। जहां सीखो-कमाओ योजना के तहत सिलाई-कढ़ाई सिखाने के नाम पर 160 के करीब महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी हुई है। इसकी शिकायत पीड़ित महिलाओं ने शनिवार को पुलिस में जाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह मामला शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गोपालपुरा इलाके में बनाए गए सिलाई-कढ़ाई सेंटर का है। जहां महिलाओं को सीखो कमाओ योजना के तहत सिलाई सीखने के नाम बुलाया गया। इसके बाद 15 हजार की स्कॉलरशिप का झांसा दिया गया।

झांसा देकर उड़ा दिए लाड़ली बहनों के पैसे


महिलाओं को 15 हजार रुपए की स्कॉलरशिप का झांसा देकर बायोमेट्रिक मशीन पर अंगूठा लगवाकर फिनो बैंक में खाते खुलवाए गए। जिसके बाद स्कॉलरशिप तो हाथ न लगी, लेकिन लाड़ली बहना और उज्जवला गैस कनेक्शन की सब्सिडी का पैसा फिनो बैंक में पहुंचने लगा। जैसे ही महिलाओं को इस धोखाधड़ी की भनक लगी उन्होंने तुरंत थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। महिलाओं का कहना है कि हमें पता ही नहीं चला कि हमारे बैंक खाते खुलवाए गए हैं। जब हमारी लाड़ली बहना के पैसे खाते में नहीं आए तो हमने छानबीन की तो पता चला हमारे पोस्ट ऑफिस के खातों में पैसे ने आकर ग्वालियर के फिनो बैंक में जा रहे हैं।
Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों का इंतजार हुआ खत्म!अब मिलेंगे पक्के घर, बस करना होगा ये काम


महिलाओं ने थाने में जाकर दर्ज कराया मामला


महिलाओं ने धोखाधड़ी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। महिलाओं के साथ हुई धोखाधड़ी पर थाना प्रभारी का कहना है कि कुछ महिलाएं आई थी। उनके खाते किसी दूसरे बैंक में खुलवाकर उनके लाड़ली बहना और उज्जवला योजना में आने वाले पैसे फिनो बैंक में जा रहे हैं। हमने लिखित शिकायत मांगी है। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ Morena / Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के बड़ा धोखा, दूसरे खाते में जा रहे पैसे

ट्रेंडिंग वीडियो