scriptमुरैना में दो गांवों के तीन घरों से लाखों की चोरी | Lakhs stolen from three houses in two villages in Morena | Patrika News

मुरैना में दो गांवों के तीन घरों से लाखों की चोरी

locationमोरेनाPublished: May 20, 2020 08:49:03 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

जिस कमरे में परिजन सो रहे थे उसकी बाहर से कुंडी लगा गए थे चोर

मुरैना में दो गांवों के तीन घरों से लाखों की चोरी

मुरैना में दो गांवों के तीन घरों से लाखों की चोरी


मुरैना. बागचीनी थाना क्षेत्र के कुम्हेरी गांव से दो घरों में मकान पर चढक़र और सीहोरी में एक मकान की पीछे से दीवार फोडक़र घुसे चोर लाखों रुपए की चोरी कर ले गए। कुम्हेरी में सुबह जागने पर पड़ोसियों से कुंडी खुलवाई गई। तब पता चला कि हमारे यहां से चोरी हो चुकी है।
जानकारी के अनुसार कुम्हेरी में अज्ञात चोर रामलक्ष्मण शर्मा के मकान पर आगे से चढ़े और घर में जिस घर में परिज सो रहे थे, उसकी बाहर से कुंडी लगा दी और दूसरे कमरे में रखे सात हजार रुपए, मंगलसूत्र, बाला, बाली कुल दो तोला सोना, चांदी की तोडिय़ां, १५ साड़ी करीब डेढ़ लाख का सामान समेट कर ले गए। वहीं कुछ दूरी पर स्थित मातादीन शर्मा के मकान पर पीछे से चढ़े चोरों ने घर के अंदर से तीन हजार रुपए, सोने का मंगलसूत्र, ७३ किलो करीब ५० हजार का घी, पीतल के बर्तन, चांदी की तोडिय़ां, पायजेब सहित ग्रहस्थी का अन्य सामान कुल कीमत करीब एक लाख रुपए की चोरी कर ले गए। सुबह परिजन जागे तो उनके कमरों की बाहर से कुंडी लगी थी जो पड़ोसियों से खुलवाई। वहीं देवगढ़ थाना क्षेत्र के सिहोरी गांव में मावसिया पुत्र सालिगराम बरेठा के मकान की पीछे से दीवार फोडक़र चोर अंदर घुसे। यहां से तीस हजार रुपए नगद, दो जोड़ी पाइजेब ले गए। सिहोरी में पूर्व में भी कृषक को बंधक बनाकर हथियारों की दम पर लाखों रुपए की सरसों बदमाश भर ले गए, उसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है।
पूर्व विधायक ने कहा नाकारा थाना प्रभारियों पर हो कार्रवाई
सुमावली विधानसभा के पूर्व विधायक गजराज सिंह सिकरवार ने कुम्हेरी व सिहोरी में पीडि़त परिवार से मिले और कहा कि सुमावली व जौरा विधानसभा क्षेत्र में रोजाना चोरियां हो रही हैं। हथियारों से लैस होकर चोर गिरोह चोरियों को अंजाम दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में भय का माहौल है। पूर्व विधायक सिकरवार ने कहा कि भृष्ट व नाकारा थाना प्रभारियों को अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है इसलिए उनको न थाने से हटाया जा रहा है और न उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की जा रही है। पूर्व विधायक के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष उदयवीर सिकरवार, मंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र सिकरवार, सुल्तान सिकरवार, वीरेन्द्र सिंह पटेल आदि शामिल रहे। वहीं कांगे्रस के प्रदेश सचिव रामलखन डंडोतिया कुम्हेरी गांव में पीडि़त परिवार से मिले और पुलिस की निष्क्रीयता पर चिंता व्यक्त की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो