scriptउपचुनाव से पहले हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी, एक गिरफ्तार | Large batch of weapons caught before the by-election, one arrested | Patrika News

उपचुनाव से पहले हथियारों की बड़ी खेप पकड़ी, एक गिरफ्तार

locationमोरेनाPublished: Oct 13, 2020 01:20:42 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

खरगोन से हथियारों की खेप लेकर पहुंचा था पोरसा, 32 बोर की 10 पिस्टल सहित आरोपी दबोचा

2_1.png

मुरैना. उपचुनाव से पहले मुरैना जिले के पोरसा थाना इलाके में पुलिस ने हथियारों की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। जिले में चुनाव के चलते आचार संहिता लगी है। एसे में पुलिस हर हलचल पर नजर रखे हुए है। पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले में एक बड़ी खेप चुनाव में प्रयोग करने के लिये आने वाली है। इसी सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी शुरु कर दी और 32 बोर की 10 अवैध पिस्टल सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

उपचुनाव में खपाने आये हथियार

पुलिस के मुताबिक आरोपी चुनाव में हथियारों की बढ़ी मांग को देखते हुए ग्राहक ढूंढकर हथियार बेचने की फिराक में था। एसपी अनुराग सुजानिया ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार की शाम पोरसा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी एक थैले में हथियार लेकर धर्मगढ़ की ओर जाने वाला है। टीआई अतुल सिंह ने अपने साथियों के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की तलाशी में 10 देशी पिस्टल के साथ 10 कारतूस भी मिले हैं। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम संतोषी कुशवाह, निवासी करैरा पुरा चिन्नोनी बताया है।

खरगोन से लाई गई खेप
पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह हथियार वह खरगोन से लेकर आया है। यहां एक पिस्टल 40 हजार रुपए के हिसाब से बेचने की तैयारी में था। एसपी के अनुसार चुनाव में हथियारों की मांग बढ़ने से अवैध कारोबारी भी सक्रिय हो जाते हैं। पुलिस की एक टीम छानबीन केलिए खरगोन भी भेजी जाएगी। जिससे इस कारोबार से जुड़े अन्य लोगों के बारे में भी पता चल सके।

बता दें कि मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। 3 नवंबर को उपचुनाव का दिन चुनाव आयोग ने उपचुनाव की वोटिंग के लिए निर्धारित किया है और 10 नवंबर को चुनावों के परिणामों का ऐलान किया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wsos7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो