scriptचंबल के बीहड़ों में तेंदुए का आतंक, 2 गायों पर कर चुका है हमला | Leopard terror in the ravines of Chambal | Patrika News

चंबल के बीहड़ों में तेंदुए का आतंक, 2 गायों पर कर चुका है हमला

locationमोरेनाPublished: Aug 01, 2021 09:26:31 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

15 दिन से बीहड़ों में देखा जा रहा तेंदुआ…दहशत में लोग…सूचना देने के 2 दिन बाद भी नहीं पहुंची वन विभाग की टीम…

photo_2021-08-01_17-06-16.jpg

,,

मुरैना. जिन बीहड़ों में कभी बागियों का आतंक हुआ करता था और गोलियों की आवाजें गूंजा करती थीं आज उन्हीं बीहड़ों में एक तेंदुआ आतंक मचाए हुए है। तेंदुआ बीते करीब 15 दिनों से बीहड़ों व वहां के गांवों में नजर आ रहा है जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि तेंदुआ दो गायों पर भी हमला कर चुका है। पुलिस और वन विभाग दोनों को ही गांवों में तेंदुए की दस्तक की जानकारी दे दी गई है लेकिन सूचना दिए जाने के दो दिन बाद भी वन विभाग का अमला गांव में नहीं पहुंचा है।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के किसान के बेटे से ओलंपिक में पदक की आस, 2 अगस्त को होगा मुकाबला

photo_2021-08-01_17-06-17.jpg

बीहड़ों में तेंदुए की दहशत
चंबल नदी के बीहड़ों में इन दिनों एक तेंदुआ देखा जा रहा है। ग्राम पंचायत सिलावली के पास पिछले 15 दिन से देखा जा रहा तेंदुआ अब लोगों में दहशत का पर्याय बनता जा रहा है। पिछले 1 सप्ताह में तेंदुआ दो गायों पर हमला कर चुका है। 2 दिन पहले गांव के लोगों ने दूर से तेंदुए का झाड़ियों के बीच से फोटो भी लिया है। इसके बाद नगरा थाना प्रभारी धर्मेंद्र मालवीय को इसकी सूचना दी है। थाना प्रभारी ने इस संबंध में वन विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। ग्राम पंचायत सिलावली के सोनू तोमर ने बताया कि तेंदुए के हमले में एक गाय तो उनके ही परिवार में घायल हुई है जबकि दूसरी गाय गांव के बघेल परिवार की है।

 

ये भी पढ़ें- रेप के बाद आपत्तिजनक फोटो खींचकर ब्लैकमेलिंग, व्यापारी की बेटी से ऐठें 3 करोड़

 

2 दिन बाद भी वन विभाग में हलचल नहीं
बीहड़ों में तेंदुए के आतंक से सिलावली और आसपास के गांव के लोग दहशत में हैं। फोटो खींचकर भी पुलिस को दे चुके हैं, पुलिस वन विभाग को सूचित भी कर चुका है लेकिन दो दिन का वक्त गुजर जाने के बाद भी वन विभाग में कोई हलचल नजर नहीं आ रही है। अब तक वन विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी ग्रामीणों की सूचना पर गांव नहीं पहुंचा है। जिससे गांव वाले तेंदुए की दहशत में ही दिन गुजार रहे हैं उन्हें डर है कि कहीं तेंदुआ किसी इंसान या जानवर पर फिर से हमला न कर दे।

देखें वीडियो- पार्क में प्रेमिका ने प्रेमी को चप्पल से पीटा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832ln5

ट्रेंडिंग वीडियो