माइनिंग की तरह एक्साइज के नाके भी स्थापित किए जाएं

- अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई की जरूरत
- पूर्व सांसद अनूप मिश्रा ने मुरैना में चर्चा के दौरान कहा

By: Ashok Sharma

Published: 03 Apr 2021, 08:23 PM IST


मुरैना: जहरीली शराब से हो रही मौतों पर पूर्व सांसद अनूप मिश्रा ने कहा यह बात निश्चित तौर पर बहुत ही चिंतनीय है, जहरीली शराब से मुरैना के बाद भिंड और ग्वालियर में हुई मौतें दु:खद हैं। मुरैना की घटना के बाद शराब माफियाओं पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई कराई थी लेकिन अभी और कड़ी कार्रवाई की जरुरत है।
पूर्व सांसद मिश्रा एक दिवसीय प्रवास पर मुरैना आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये बात सही है नशा मुक्ति के लिये अभियान चलाना चाहिए, मुख्यमंत्री ने भी कहा है। लेकिन शराब माफियाओं के खिलाफ सक्त कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार को अगर कुछ नये नियम भी बनाने पड़े तो बनाएं, मैं आबकारी मंत्री देवड़ा से अपील करता हूं कि सरकार को अगर वैध दुकानें और बढ़ानी पड़े तो जरूर बढ़ानी चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि माइनिंग व परिवहन विभाग के नाके हो सकते हैं तो एक्साइज के भी नाके स्थापित किए जा सकते हैं। लेकिन फिर भी माफिया नदी व बीहड़ के रास्तों से अवैध शराब गांवों में लाएगा वहां से फिर बाजार में ले जाएगा। इसके लिए राजस्थान और उत्तर प्रदेश के एक्साइज मिनिस्टर और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर प्लानिंग करना चाहिए। पूर्व सांसद मिश्रा एक सवाल के जवाब में कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मेरे मित्र थे और आज ही मित्र हैं मुझे ऐसा नहीं लगता कि भाजपा अलग है, भाजपा एक बड़ा परिवार है उसमें कोई नया मेहमान आता है वह उसमें समाहित हो जाता है। नया संगठन खड़ा करने के की बात पर अनूप मिश्रा ने कहा कि जब तक जिंदा हूं तन और मन भाजपा के साथ है और मरने के बाद यह आत्मा क्या करेगी यह पता नहीं।
रेस्ट हाउस पर कार्यकर्ताओं से मिले पूर्व सांसद
पूर्व सांसद मिश्रा रेस्ट हाउस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिले। सर्वप्रथम कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष डॉ योगेशपाल गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष नागेंद्र तिवारी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हमीर पटेल, प्रेमकांत शर्मा, मंडल अध्यक्ष धीरज शर्मा, मंडल अध्यक्ष दिलीप मिश्रा, किसान मोर्चा अध्यक्ष राजेश सिकरौदा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष राकेश खटीक, मुकेश जाटव, राजेश रामनाथ सिकरवार, अरुण परमार, संजय डंडोतिया, रामअवतार शर्मा, सुरेश गुढा, अवधेश पाराशर, रामेश्वर गुर्जर, आशाराम शर्मा सरपंच, कालीचरण शर्मा, कपिल राजोरिया, बलवीर पाठक, रमेश उपाध्याय, मनोज मिश्रा, रामनारायण कुशवाहा, विवेक मिश्रा, दिलीप दंडोतिया, बंटी दुबे आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
पूर्व सांसद ने मृतकों के परिवार के बीच पहुंचकर शोक जताया
पूर्व सांसद मिश्रा शहर में मृतकों के परिजन के बीच पहुंचे और शोक जताया। पूर्व सांसद भाजपा नेता अशोक यादव के पिता स्व.रामसिंह यादव के निधन पर, भाजपा पूर्व महामंत्री स्व.नरेश गुप्ता, संजय शर्मा माफीदार की माताजी, पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष स्व. रामसेवक डण्डौतिया, देवेंद्र सिंह गडौरा के पिता स्व. लोचन सिंह, स्व. सुरेश शर्मा के निवास गणेशपुरा और मुकेश भारद्वाज के निवास रामनगर, जीवाजी गंज में भाजपा नेता गजेंद्र परमार के निवास पर, विक्रमराज मुदगल की माताजी के निधन पर और महेश भारद्वाज के भाई के निधन पर उनके निवास पर पहुंचे और शोक संवेदना व्यक्त की।

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned