scriptलंबे समय से डिप्रेशन में थे एसडीओपी सिसोदिया | Long-Term Depression in SDOP Sisodiya | Patrika News

लंबे समय से डिप्रेशन में थे एसडीओपी सिसोदिया

locationमोरेनाPublished: Oct 02, 2017 01:20:07 pm

नजदीकी लोगों से कई बार करते थे पारिवारिक कलह का जिक्र

Morena News, Morena Hindi News, Mp Hindi News, Suicide, Crime, Police, Morena, Depression

घर में पलंग पर पड़ा एसडीओपी हेमंत सिसोदिया का शव।

मुरैना. सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी करने वाले सबलगढ़ एसडीओपी हेमंत सिंह सिसोदिया लंबे समय से डिप्रेसन में थे। जमीन संबंधी विवाद को लेकर परिवार के लोगों से कलह के बारे में वे कई बार अपने नजदीकी लोगों से कहा भी करते थे, लेकिन यह किसी ने नहीं सोचा कि तनाव की परिणिति उनकी खुदकुशी के रूप में सामने आएगी।
एसडीओपी हेमंत सिंह सिसोदिया आमजन की नजर में बेहद संजीदा किस्म के व्यक्ति थे। सबलगढ़ में उनके व्यवहार और कार्यशैली की हर कोई प्रशंसा करता था, लेकिन संपत्ति को लेकर परिवार में चल रही कलह उन्हें अंदर ही अंदर खाए जा रही थी। बताया गया है कि उनके द्वारा अर्जित की गई संपत्ति पर परिवार के कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। इसी बात को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। वे अक्सर कहा करते थे कि जिनके लिए जीवनभर किया, वे ही बेईमानी पर उतर आए हैं। खबर तो यह भी है कि जमीन संबंधी विवाद से जुड़ा कोई नोटिस भी हेमंत सिसोदिया को मिला था, जिसे लेकर वे परेशान थे। बहुत संभव है कि इसी परेशानी में उन्होंने आत्मघाती कदम उठा लिया हो।
बेटा पहुंचा तब हुआ पोस्टमार्टम
एसडीओपी हेमंत सिसोदिया के शव का पोस्टमार्टम सबलगढ़ में ही देर शाम को किया गया। दोपहर में उनके शव को सरकारी आवास से निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया था। शाम को गांव से उनका छोटा बेटा विजय और एक भाई सबलगढ़ पहुंचे, तब उनकी पार्थिव देह का पोस्टमार्टम किया गया। शाम को आईजी चंबल रेंज उमेश जोगा ने भी सबलगढ़ पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने हेमंत सिसोदिया के निवास पर जाकर घटनास्थल भी चेक किया।

दो दिन बाद होने वाले थे रिलीव
इन दिनों सबलगढ़ से रिलीव होने की तैयारी में थे। उनका तबादला गुना के अजाक थाने में डीएसपी के पद पर हो चुका था। बताया गया है कि उन्हें ३ अक्टूबर को भारमुक्त होना था। इससे पहले शासन स्तर से उनका तबादला कार्यालय डीआईजी चंबल रेंज में किया गया था, लेकिन इसके विरुद्ध वे हाईकोर्ट से स्टे ले आए थे। इसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट के समय गृह जिले में पदस्थगी के प्रावधान के आधार पर अपना तबादला गुना अजाक थाने में कराया था।

एसडीओपी हेमंत सिसोदिया की मौत की वजह पारिवारिक कलह बताई जा रही है। मर्ग कायम कर, मामले को जांच में लिया गया है। जो तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
आदित्यप्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक मुरैना

ट्रेंडिंग वीडियो