मशीन में फंसा कड़ा और चली गई कर्मचारी की जान

कर्मचारी की मौत, रात भर किया फैक्ट्री गेट पर हंगामा, जिला अस्पताल में खड़ी कार में शव रखा छोड़ भागा फैक्ट्री प्रबंधन

By: rishi jaiswal

Published: 12 Nov 2020, 11:43 PM IST

मुरैना. शहर के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री में बुधवार शाम एक कर्मचारी की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। फैक्ट्री प्रबंधन ने परिजन को सूचना दिए बिना उसको इलाज के लिए ग्वालियर ले जाया गया। वहां निजी अस्पताल के स्टाफ ने यह कहकर वापस कर दिया कि यह तो पुलिस केस है, सरकारी अस्पताल ले जाओ। उसके बाद फैक्ट्री प्रबंधन के हाथ पैर फूल गए। तब तक किसी तरह परिजन को सूचना मिली तो पीछा करते हुए ग्वालियर पहुंच गए। परिजन को देखकर फैक्ट्री के लोगों ने कार को भगाया और जिला अस्पताल में कार को छोड़ कर भाग गए। उस कार में कर्मचारी का शव रखा था। परिजन उस कार को लेकर रात को ही फैक्ट्री पर पहुंचे लेकिन वहां फैक्ट्री बंद थी। गेट पर शव को रखकर परिजनों ने हंगामा किया। रात भर हंगामा होता रहा। सुबह करीब साढ़े तीन बजे पुलिस ने शव को पीएम हाउस रखवाया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जानकारी के अनुसार कैथोदा निवासी दुर्गेश शर्मा 20 वर्ष औद्योगिक क्षेत्र स्थित पवन इंडस्ट्रीज में नौकरी करता था। पुलिस के अनुसार शाम के समय दुर्गेश हाथ में कड़ा पहने था, वह स्पेलर में फंस गया। उसके साथ ही दुर्गेश का शरीर भी स्पेलर में अंदर इस कदर फंस गया कि स्पेलर उल्टा चलाना पड़ा तब उसको बाहर निकाला जा सका। फैक्ट्री प्रबंधन उसको इलाज के लिए अपनी निजी कार से ग्वालियर ले गया। यहां गलती यह रही कि उन्होंने परिजन को सूचना नहीं दी। किसी तरह परिजन को सूचना मिली तो वह भी ग्वालियर पहुंचे लेकिन वहां उसकी मौत हो जाने पर जिस कार से ग्वालियर ले जाया गया था, उसका परिजन ने पीछा किया तो कार को ग्वालियर से दौड़ाया और जिला अस्पताल में दुर्गेश की बॉडी को कार में रखी छोडक़र फैक्ट्री प्रबंधन के लोग भाग गए। सूचना मिलते ही कैथोदा गांव से टै्रक्टर ट्रॉलियों में भरकर काफी लोग फैक्ट्री पर पहुंच गए। उधर अस्पताल से कार को डैडबॉडी सहित ले जाकर फैक्ट्री के गेट पर रख दिया। सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली थाना प्रभारी, सिविल लाइन थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। काफी समझाया लेकिन परिजन फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। रात को एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स बुलाकर कार को खींच कर कोतवाली थाना और शव को पीएम हाउस में रखवाया। सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

- पवन इंडस्ट्रीज में रात को एक कर्मचारी की मौत हो गई थी। परिजन ने फैक्ट्री के गेट पर शव रख दिया। रात तीन बजे के बाद शव को पीएम हाउस रखवाया। मर्ग कायम कर लिया है।

अजय चानना, टी आई, सिटी कोतवाली

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned