चौकीदार की पत्नी को कट्टा अड़ाकर मंगलसूत्र, ढाई हजार रुपए लूटे

- कोतवाली पुलिस ने २४ घंटे बाद भी नहीं की एफआइआर

By: Ashok Sharma

Published: 08 Oct 2021, 06:52 PM IST


मुरैना. शहर में बदमाशों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि राह चलती और घर में घुसकर महिलाओं से लूटपाट की जा रही है और पुलिस उनको पकडऩा तो दूर एफआइआर तक करने को तैयार नहीं हैं। चंबल कॉलोनी के सरकारी आवास में घुसकर बदमाशों ने चौकीदार की पत्नी को कट्टा अड़ाकर सोने का मंगलसूत्र व ढाई हजार रुपए लूट लिए और पुलिस ने २४ घंटे बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी है।
जानकारी के अनुसार जल संसाधन विभाग में पदस्थ चौकीदार मुरली मनोहर सिंघल चंबल कॉलोनी में बिजली घर के पास सरकारी आवास में रहता है। गुरुवार की शाम ०६:३० बजे सिंघल दुकान पर कुछ सामान लेने चले गए। लडक़ा मातारानी की झांकी में था तभी तीन चार बदमाश आए और लात मारकर किबाड़ खोल दिए और चौकीदार की पत्नी गीता देवी (६०) से एक बदमाश ने कट्टा अड़ा दिया, एक ने उसका गला पकड़ लिया और सोने का मंगलसूत्र एक तोला वजनी खींच लिया। अन्य बदमाशों ने कमरे में बिस्तर सहित अन्य सामान बिखेर दिया। बिस्तर के नीचे रखे ढाई हजार रुपए भी बदमाश ले गए। कुछ देर बाद चौकीदार आया तो घटना की जानकारी मिली। रात को ही कोतवाली पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने मौका मुआयना भी किया लेकिन एफआइआर नहीं की। शुक्रवार को फिर से पीडि़त परिवार के लोग दोपहर बारह बजे कोतवाली थाने पहुंचे। वहां उनसे कहा बैठ जाओ, अभी आपकी एफआइआर लिखी जाएगी। करीब एक घंटे बैठने के बाद पीडि़त पक्ष अपने घर वापस हो गया लेकिन अभी तक उनकी एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। लूट की शिकार गीता देवी इतनी भयभीत हो गईं हैं कि उनको रात भर नींद नहीं आई है। उनका कहना हैं कि जिस आक्रामक तरह से उन्होंने आवास में प्रवेश किया और हथियार लगाकर मंगलसूत्र लूटा, वह दृश्य रात भर मेरी आंखों के सामने घूमता रहा और डर यह रहा कि बदमाश रात को फिर से नहीं आ जाएं।
आवास के सामने एकत्रित होते हैं नसेड़ी व जुआरी ...........
चंबल कॉलोनी में जहां चौकीदार का सरकारी आवास है, उसके ठीक सामने पानी के बोर के आसपास कुछ लोग एकत्रित होते हैं जो दिन भर जुआ खेलते हैं और यहीं से अवैध शराब का कारोबार भी चलता है लेकिन आज तक पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। यह अवैध कार्य आजकल से नहीं बल्कि वर्षों से हो रहा है, बीट वालों की जानकारी में हैं लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती है।
महिला चोर पकड़ीं फिर भी एफआइआर अज्ञात में ...........
ज्ञानेश्वरी मंदिर से गुरुवार को कई महिलाओं की जंजीर व मंगलसूत्र पार करने की वारदात के बाद चोर गिरोह की तीन महिलाओं को मौके से ही भीड़ ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसके बाद भी एफआइआर अज्ञात में की जा रही है। वहीं जिनके जेवर चोरी हुए हैं, उनको द्वारा एफआइआर में आरोपी के तौर पर पकड़ी गई महिलाओं के नाम दर्ज करने की बात कही गई तो पुलिस द्वारा फरियादी पक्ष को जेवर की जगह पैसे देने का ऑफर दिया जा रहा है।
कथन
- थाना प्रभारी से बात हो गई है, फरियादी पक्ष थाने पहुंच जाए, उसकी एफआइआर कर दी जाएगी।
अतुल सिंह, कार्यवाहक डीएसपी व सीएसपी, मुरैना

Ashok Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned