ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पद से मधुराज ने दिया त्यागपत्र




ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पद से मधुराज ने दिया त्यागपत्र
morena

गुना-शिवपुरी सांसद व लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया के अंबाह दौरे के ठीक पहले अंबाह ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मधुराज तोमर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है

मुरैना. गुना-शिवपुरी सांसद व लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया के अंबाह दौरे के ठीक पहले अंबाह ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मधुराज तोमर ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मोहनप्रकाश को भेजे त्यागपत्र की प्रतियां राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष रहुल गांधी को भी भेजी गई हैं। इस्तीफे के कारण सिंधिया के दौरे को लेकर ब्लॉक कांग्रेस को विश्वास में न लेने व कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी न दिया जाना बताया गया है।

 सिंधिया मंगलवार को अंबाह में नपा के विकास व निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास तथा आमसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि जिला संगठन ने अपने व्यक्तिगत समर्थकों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं और वे स्वयं पूरी कमान संभालकर काम कर रहे हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा सहन कर ब्लॉक अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी का निर्वाह करना संभव नहीं है।

हालांकि उन्होंने पार्टी छोडऩे का एलान नहीं किया है। वहीं कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश मावई ने त्यागपत्र की प्रति नहीं मिलने की बात कही है। उन्होंने यह स्वीकारा कि त्यागपत्र की सूचना उनके पास आ गई है। उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस की उपेक्षा के बीसीसी अध्यक्ष के आरोप पर कहा कि दौरा कार्यक्रम तय होते ही अंबाह में ब्लॉक कांग्रेस की बैठक कर रूपरेखा तय की गई थी। कार्यक्रम चूंकि नगरपालिका अध्यक्ष का है इसलिए ज्यादातर प्रोग्राम नपा के हिसाब से ही तय किए गए हैं। ब्लॉक अध्यक्ष तो यह चाहते हैं कि नपा का कार्यक्रम भी उनके ही हिसाब से हो।


"सिंधिया के कार्यक्रम में बीसीसी की घोर उपेक्षा की गई है। कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ता मायूस हैं। ऐसे में पद पर बने रहकर काम करना संभव नहीं है। हम कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे। त्यागपत्र प्रदेश प्रभारी को भेज दिया है।"
मधुराज सिंह तोमर, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंबाह


"हमें इस्तीफे की प्रति तो नहीं मिली है, लेकिन खबर है। नपा का कार्यक्रम है और नपाध्यक्ष ने ही ङ्क्षसधिया से कार्यक्रम लिया है। हम तो सहयोग कर रहे हैं। रही बात बीसीसी की उपेक्षा की तो हमने उनके साथ कार्यक्रम की रूपरेखा पर बैठक की थी। बीसीसी के आरोप निराधार हैं।"
राकेश मावई, अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी मुरैना

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned