script

मुरैना में आधा दर्जन कोरोना पॉजीटिव और मिले

locationमोरेनाPublished: Jun 06, 2020 10:16:01 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– एक महीने पहले पॉजीटिव आया अद्र्धसैनिक बल का जवान फिर से पॉजीटिव

मुरैना में आधा दर्जन कोरोना पॉजीटिव और मिले

मुरैना में आधा दर्जन कोरोना पॉजीटिव और मिले


मुरैना. शनिवार को आई रिपोर्ट में आधा दर्जन कोरोना पॉजीटिव और मिले हैं। अब जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या ११४ तक पहुंच गई है हालांकि ८८ ठीक होकर घर जा चुके हैं। एक वृद्ध महिला की मौत हो चुकी है। इनमें छह पॉजीटिव में पांच नए और एक रिपीट हुआ है। एक महीने बाद फिर से पॉजीटिव आए अद्र्ध सैनिक बल के जवान को गांव से जिला अस्पताल ले जाया गया है। वहीं तीन पहले से जिला अस्पताल के क्वारंटीन वार्ड में ही थे। उनको आइसोलेट वार्ड में भर्ती कराया गया है। वहीं बानमोर में पॉजीटिव पाए गए पति पत्नी को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है।
पॉजीटिवों में एक सिद्ध नगर का ऊदल सिंह हैं जो ट्रक चालक है। पिछले तीन महीने से ट्रक पर ही था। परंतु डेढ़ महीने से तमिलनाडु में लॉक डाउन में फंसा था। तीन जून को मुरैना आया और चार जून को इसका टेस्ट हुआ। जौरा खुर्द निवासी राहुल पुत्र लोकेन्द्र यादव है जो इंदौर में रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहा था। यह एक दो जून को घर आया था। ४ जून को इसका टेस्ट हुआ था। इसी तरह किशनपुर निवासी जगन पुत्र लक्षीराम कुशवाह है जो करीब डेढ़ महीने पहले इंदौर से आया था। उसके बाद यह कोतवाली डेम पर मछली पालन करने वाले एक ठेकेदार के साथ काम कर रहा था। यहां शहर के इस्लामपुरा, सिग्नल बस्ती के सैकड़ों लोग रोजाना मछली लेने पहुंचते हैं और वहां बचने पर उस मछली को मुरैना शहर के सिग्नल बस्ती और इस्लामपुरा सहित अन्य बस्तियों में जहां मछली विक्रेता हैं, वहां सप्लाई करने भी जाते थे। जौरा थाना क्षेत्र के बरे का पुरा मौजा मुद्रावजा निवासी सुनील कुशवाह जो कि अद्र्ध सैनिक बल का जवान हैं, यह एक महीने पहले कोरोना पॉजीटिव आया था। इसका जिला अस्पताल में इलाज चला और दूसरे टेस्ट में निगेटिव आने पर इसकी छुट्टी कर दी। लेकिन इसका स्वास्थ्य खराब होने पर ४ जून को फिर से इसका टेस्ट किया गया और यह पॉजीटिव पाया गया। उसका कहना हैं कि वह इस दौरान वह घर पर ही रहा फिर भी इसका रिपीट होना चिंता का विषय है।
ससुराल गए पति व उसकी पत्नी हुए पॉजीटिव
बानमोर में सेवाराम आश्रम के पास निवासरत दशरथ पुत्र बलराम राठौर २६ मई को मुरार में अपने बीमार ससुरा को देखने गया था। उसकी पत्नी मनोज देवी भी साथ गई थी। वहां उसका साल दिल्ली से आया था। वह पॉजीटिव पाया गया। उसके बाद घर के आधा दर्जन और सदस्य पॉजीटिव पाए गए। उसके बाद दशरथ ने सोचा कि वह सभी पॉजीटिव आए हैं और उनसे हम मिलकर आए हैं क्यों न हम भी टेस्ट करा लें। चार जून को बानमोर में इन दोनों ने टेस्ट कराया। दोनों पॉजीटिव पाए गए हैं।
पति के साथ हैदराबाद से आई थी मुरैना गांव की पॉजीटिव महिला
शुक्रवार को पॉजीटिव आई मुरैना गांव की विद्यावती यादव दो जून को अपने पति राजकुमार यादव के साथ हैदराबाद से आई थी। पति सैना से रिटायर्ड हैं। लेकिन हैदराबाद में ही रहते थे। अभी अपने मूल गांव आए थे। पत्नी का स्वास्थ्य गड़बड़ हुआ तो चार जून को टेस्ट कराया गया। वह पॉजीटिव पाई गई। शनिवार को उनके पति को भी अस्पताल ले जाया गया, उनका भी टेस्ट कराया गया है।
संक्रतिम व्यवसायी के परिजन जीवाजी गंज में बेच रहे बीज
दो दिन पूर्व पटी गली निवासी प्रमोद अग्रवाल कोरोना पॉजीटिव आए थे। उनके परिजन जीवाजी गंज में बीच की दुकान कर रहे हैं। इनके संपर्क में रोजाना सैकड़ों किसान आ रहे हैं अगर ये संक्रमित हुए तो कई गांव में संक्रमण फैल सकता है। हुआ यूं कि व्यवसायी दिल्ली से लौटकर आए तो उन्होंने पहले टू नेट मशीन पर स्थानीय स्तर पर चेक कराया। उसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर जांच ग्वालियर से क्रॉस कराई गई। लेकिन जिस नेट मशीन से पॉजीटिव आया, उसी रात को व्यवसायी के परिवार के कुछ लोग उस मकान को खाली करके मल्टी में पहुंच गए। उसी परिवार के लोग जीवाजी गंज में दो दुकान बीज की संचालित कर रहे हैं। दिल्ली से आने के बाद व्यापारी भी अपने परिवार वालों के यहां बीज की दुकान पर आते जाते रहे हैं। इसलिए प्रशासन को इनका भी सेंपल कराना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो