अस्पताल पहुंचीं कलेक्टर गुस्से से हुईं लाल, डॉक्टर के 10 और सीडीपीओ का 15 दिन का कटेगा वेतन

एनआरसी से जुड़े कर्मी और डॉक्टरों ने काम नहीं किए पूरे


मुरैना/ स्वास्थ्य सेवाओं में खामियों को लेकर मुरैना कलेक्टर को लगातार शिकायत मिल रही थी। शिकायत के आधार पर जब वह जांच के लिए पहुंचीं तो डॉक्टरों और नीचे के अधिकारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही की कलाई खुल गई। कलेक्टर प्रियंका दास मुरैना जिले के जौरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच के लिए पहुंची थी। जहां कि खामियों को देख वह भड़क गईं।

एनआरसी में अनियमितताओं को लेकर वह इतना भड़की हुई थीं कि उन्होंने एनआरसी प्रभारी मनोज त्यागी का पांच दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। जबकि डॉक्टर आरपी शर्मा और अंजलि उपाध्याय का दस-दस दिन का वेतन काटा जाएघा। साथ ही सीडीपीओ नीलिमा दलाल का भी 15 दिन का वेतन काटा जाएगा। कलेक्टर ने यह कार्रवाई एनआरसी में उम्मीद के अनुरूप बच्चे भर्ती नहीं होने पर कार्रवाई की है।

मौजूद कर्मियों को लगाई फटकार
दरअसल, वीडियो में आप देख सकते हैं कि कलेक्टर एनआरसी में मौजूद कर्मियों को हड़का रहे हैं। इस दौरान वहां डॉक्टर भी मौजूद थे। वह फाइलों को खंगाल रही थी और तेज आवाज में चिल्ला रही थीं। लेकिन लापरवाही बरतने वाले लोग चुपचाप खड़े होकर सुन रहे थे। कलेक्टर और सरकार के द्वारा दिए किए टास्क को किसी पूरा नहीं किया था। इस वजह से वह और गुस्से में थी।


कागजी कार्रवाई भी नहीं थी पूरी
यह नहीं एनआरसी के कर्मियों ने सरकारी काम में खूब लापरवाही बरती है। कामों का रिकॉर्ड भी सही तरीके से मेंटेन नहीं किया था। कलेक्टर जब उनसे कागजात मांगने लगे वह भी पूरा नहीं दिखा पाए। उसके बाद अपने साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों को उन्होंने लापरवाह कर्मी, अफसर और डॉक्टर के वेतन काटने के आदेश दिए। इस कार्रवाई की जिले में खूब चर्चा है।


स्क्रीनिंग किए गए बच्चे क्यों नहीं आए
कलेक्टर लापरवाह अधिकारियों से पूछ रही थीं कि इस इलाके में पांच सौ बच्चों का स्क्रीनिंग किया गया। जिसमें से दो सौ बच्चे यहां आकर भर्ती हुए। बाकी के तीन सौ बच्चे कहां रह गए। लेकिन अधिकारियों द्वारा जो जवाब दिए जा रहे थे, उससे वह संतुष्ट नहीं थी। उनका कहना था कि जब यहां नहीं हुआ तो दूसरे जगह कैसे हो जाएगा। लेकिन कलेक्टर के सामने एनआरसी के कर्मियों की आवाज नहीं निकल रही थी।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned