बड़ी खबर : चंबल में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, 4 की मौत

चंबल संभाग में हर दिन तेज गति के साथ बढ़ रहा है कोरोना का कहर

By: monu sahu

Updated: 29 Jun 2020, 11:50 PM IST

मुरैना। प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। अंचल में कोरोना संक्रमित के अब तक 1100 से अधिक मामले सामने आ चुके है और 10 लोगों की मौत हो भी चुकी है। सोमवार को फायर बिग्रेड का फायरमेंन, एक निगम कर्मचारी और एक जनगणना कलेक्टे्रट के कर्मचारी सहित 57 नए मरीज मिले हैं। इनमें से एक की ग्वालियर में उपचार के दौरान मौत हो गई है। मुरैना में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। तीन मरीज की जिला अस्पताल में हालत खराब है। इनमें से एक को ग्वालियर रेफर कर दिया है दो और रेफर हो सकते हैं। वहीं 42 लोगों की जिला अस्पताल से छुट्टी कर दी है।

घर पर चल रही थी बारात की तैयारी, चंद मिनट में मातम में बदल गई खुशियां

ऐहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में तीन दिन के लिए कफ्र्यू लगा दिया है। सिद्धनगर निवासी मृतक की पहले रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन 27 जून को उसकी हालत खराब होने पर जिला अस्पताल से ग्वालियर रैफर किया गया था। सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। अब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुरैना में कुल संक्रमितों की संख्या 405 हो गई है। 153 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को जा चुके हैं। वहीं भिण्ड में भी सोमवार को 11 पॉजिटिव केस आए। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। 129 लोगों को पॉजिटिव से निगेटिव होने के बाद जिला अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है। इसके अलावा श्योपुर में बड़ौदा थाने के एएसआई,हवलदार के साथ आरक्षक की पत्नी और मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। शिवपुरी में भी सोमवार को एक और संक्रमित मिला है।

कमिश्नर का पीए सहित जिले में 15 नए कोरोना संक्रमित मिले, अंचल में संख्या 1124

morena Curfew updates : Curfew imposed in Madhya Pradesh's Morena today

गुटका कारोबारी का लडक़ा सहित 57 पॉजीटिव आए
डीआरडीई की सूची में 34 और जीआरएमसी की सूची में 22 कोरोना पॉजीटिव आए हैं। वहीं ग्वालियर में की जीआरएमसी की सूची में पॉजीटिव आए राकेश (50) पुत्र बैजनाथ सिकरार निवासी खांडोली हाल सिद्ध नगर मुरैना की सोमवार को मौत हो गई। मृतक को 27 जून को मुरैना से रेफर किया गया था। पहले यह निगेटिव था लेकिन मौत के बाद आए रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर डैडबॉडी ग्वालियर में ही रखी है। वहीं पर मंगलवार को अंतिम संस्कार होगा। यह ट्रक चालक था।

कोरोना का कहर : एक हफ्ते में बढ़े कई मरीज, 350 के पार पहुंचा आंकड़ा

पिछले एक महीने पहले घर आया था तभी से इसको घवड़ाहट और सांस की परेशानी थी। जिला अस्पताल में डॉ. योगेश तिवारी ने उसका उपचार किया और ग्वालियर रेफर कर दिया था। गल्र्स स्कूल रोड दत्तपुरा के एक ही परिवार से पति, पत्नी, पुत्र, पुत्री, पंचायती धर्मशाला के पास पति, पत्नी, दो बच्ची सहित आठ लोग पॉजीटिव आए हैं। राठौर कॉलोनी, नैनागढ़ रोड, आजाद नगर, सुभाष नगर, बानमोर, जीन दत्तपुरा में पांच, गोपाल पुरा, बाल निकेतन रोड, कुलियाना मौहल्ला, स्टेशन रोड, नारायणी वाली गली, कमिश्नर कॉलोनी, इस्लाम पुरा, न्यू सब्जी मंडी, एक गुटका कारोबारी का लडक़ा सहित 57 पॉजीटिव आए हैं।

मुरैना में 58 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिले में आंकड़ा 407 पर पहुंचा

अंचल में कोरोना की संख्या

  • ग्वालियर 375
  • मुरैना 406
  • भिण्ड 222
  • शिवपुरी 37
  • श्योपुर 75
  • दतिया 27
Corona virus coronavirus Coronavirus in india
Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned