script

Morena Nagar Nigam Result : बीजेपी का एक और किला गिरा, तोमर, सिंधिया और शिवराज की सभाएं रहीं बेअसर

locationमोरेनाPublished: Jul 20, 2022 04:25:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

केन्द्रीय मंत्री के गढ़ में कांग्रेस ने मारी सेंध..नरेन्द्र तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज ने किया था प्रचार

morena.jpg

मुरैना. मध्यप्रदेश में दूसरे चरण में हुए नगरीय निकाय चुनावों की मतगणना में कई जगह पर चौंका देने वाले नतीजे सामने आए हैं। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के गढ़ मुरैना में भाजपा को बड़ा झटका मिला है और मुरैना नगर निगम में कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शारदा सोलंकी ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी शारदा सोलंकी ने भाजपा की मीना मुकेश जाटव को 15 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी है। बता दें कि मुरैना के नगर निगम बनने के बाद महापौर का ये दूसरा कार्यकाल होगा पहली बार में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी और 5 बार के सांसद अशोक अर्गल महापौर बने थे।

 

बीजेपी का एक और किला गिरा
कांग्रेस प्रत्याशी शारदा सोलंकी मुरैना नगर निगम की नई महापौर होंगी। शारदा ने बीजेपी प्रत्याशी मीना मुकेश जाटव को 15084 वोटों से जीत दर्ज की है। कांग्रेस की शारदा सोलंकी को कुल 63675 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी मीना मुकेश जाटव 48591 वोट हासिल हुए हैं। मुरैना नगर निगम में कांग्रेस के 19 बीजेपी के 15 और बसपा के 8 व तीन निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है वहीं 1 वार्ड में सपा और एक वार्ड में आम आदमी पार्टी के पार्षद को जीत हासिल हुई है।

 

यह भी पढ़ें

Rewa Nagar Nigam Result : सीएम की 2 सभाओं के बाद भी नहीं बचा बीजेपी का गढ़, 24 साल बाद मिली कांग्रेस को जीत




सिंधिया, तोमर और शिवराज की एकजुटता रही बेअसर
बता दें कि मुरैना नगर निगम के महापौर का चुनाव बीजेपी के लिए साख का सवाल माना जा रहा था। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के प्रभाव वाली इस सीट पर खुद नरेन्द्र सिंह तोमर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव प्रचार कर बीजेपी के समर्थन में वोट मांगे थे। हालांकि तीनों दिग्गज नेताओं की एकजुटता यहां पर बेअसर नजर आई और बीजेपी के किले में कांग्रेस सेंध लगाने में कामयाब रही। वहीं अगर कांग्रेस की बात करें तो पूर्व सीएम और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक जयवर्धन सिंह ने यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो