scriptLIVE UPDATE : मुरैना लोकसभा सीट पर 54.36 प्रतिशत मतदान,एक क्लिक पर पढ़ें पूरी खबर | Morena-sheopur lok sabha election 2019 madhya pradesh live updates | Patrika News

LIVE UPDATE : मुरैना लोकसभा सीट पर 54.36 प्रतिशत मतदान,एक क्लिक पर पढ़ें पूरी खबर

locationमोरेनाPublished: May 12, 2019 07:30:52 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

लोकसभा चुनाव 2019 – मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू,लोगों में उत्साह

Morena-sheopur lok sabha election 2019 madhya pradesh live updates

लोकसभा चुनाव 2019 – मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर मतदान शुरू,लोगों में उत्साह

मुरैना-श्योपुर। मरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर 6 बजते ही वोटिंग बंद हो गई। प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में 23 तारीख तक के लिए कैद हो गया है। इस लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे शुरू हुई वोटिंग शाम 6 बजे तक चली। जिसमें 54.36 फिसदी मतदान हुआ है। मतदान के दौरान कई घटनाएं भी घटी। जनपद पंचायत मुरैना के पोलिंग 111 पर मशीन खराब होने से एक घन्टे विलम्ब से मतदान शुरू हुआ । जिस कारण मतदताओं की लंबी लाइन लगीं रही। सुमावली विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 264 अजीत पूरा में सुबह 9 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका था। ग्रामीणों का कहना है कि पीठासीन अधिकारी कांग्रेस के लिए कोई आईडी नहीं मांग रहा जबकि पीठासीन अधिकारी का कहना है कि दो लोग आए बोले हमारे पास कोई आईडी नहीं है और सिर्फ दो लोग ही मतदान करेंगे। इसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया और गांव वालों ने वोटिंग करने से इंकार कर दिया है। मामला की जानकारी लगते ही गांव में अधिकारी भारी फोर्स के साथ पहुंचे थे। इन्हीं घटनाआं के बीच मतदान चलता रहा। मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्री रामनिवास रावत ने अपने गृह ग्राम सुनवाई में मतदान किया।

शाम 6 बजे ये रहा मतदान प्रतिशत

श्योपुर में – 69.33 फीसदी
विजयपुुर में – 66.43 फीसदी
सबलगढ़ में – 56.00 फीसदी
जौरा में – 47.00 फीसदी
सुमावली में – 48.00 फीसदी
मुरैना में – 49.00 फीसदी
दिमनी में – 49.50 फीसदी
अम्बाह में – 50.50 फीसदी

बतां दें कि ग्वालियर चंबल लोकसभा क्षेत्र में 4 लोकसभा सीटें हैं,जिन पर रविवार सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया । सुबह से ही मुरैना-श्योपुर सीट पर मतदान शुरू हो गया। इस दौरान लोगों में वोट देने को लेकर भारी उत्साह देखा जा रहा है। यहां से कांग्रेस की ओर से रामनिवास रावत मैदान में है तो वही भाजपा की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर मैदान में है। बतां दे कि इस सीट पर बीजेपी लगातार जीतती आ रही है।

 


मंडप से उठकर आई युवती वोट डालने
शहर में रहने वाली युवती दुर्र्गेश मुदगल की रविवार को ही शादी थी। वह मंडल से उठकर जनपद पंचायत कार्यालय परिसर स्थिति मतदान केंद्र क्रमांक 108 पर वोट डालने पहुंचीं। उन्होंंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है, इसलिए हमने पहले वोट डालना जरूरी समझा। दुर्गेश का लोकसभा चुनाव में पहली बार मतदान था। वहीं मतदान केंद्र क्रमांक 120 जेएस पब्लिक स्कूल पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में दूल्हा संदीप राठौर मंडल से बारात ले जाने से पहले वोट डालने पहुंचा। जनपद पंचायत के मतदान केंद्र में पहली बार वोट डालने आईं रेनू ने बताया कि उन्होंने विकास को ध्यान में रखते हुए अपना मतदान किया है।

बुजुर्गों, दिव्यांगों में भी दिखाई दिया उत्साह
मतदान के प्रति सुबह बुजुर्गों व दिव्यांगों में भी उत्साह दिखाई दिया। गणेशपुरा के मतदान केंद्र क्रमांक 153 पर दिव्यांग अमिल शर्मा व्हीलचेयर पर बैठकर वोट डालने पहुंचे। वहीं ननि स्थित आदर्श मतदान केंद्र पर संजय कॉलोनी निवासी शमद खान अपना वोट डालने पहुंचे। अपनी पत्नी के साथ पहुंचे शमद खान का कहना था कि वे हर चुनाव में मतदान करते हैं। समाजसेवी और वयोवृद्ध चिकित्सक डॉ केएल राठी भी व्हीलचेयर पर बैठकर ननि स्थित आदर्श मतदान केंद्र पर अपना वोट करने पहुंचे। जनपद पंचायत स्थित मतदान केंद्र पर वोट 70 साल की जावित्री देवी ने अपने बेटे के साथ आकर वोट डाला। उन्होंने कहा कि यह हमारा अधिकार है और हम हर चुनाव में प्रयोग करते हैं। मणिपुर में पदस्थ सेना के जवान रामअख्त्यार प्रजापति ने कहा कि वे देश की सरकार में अपना योगदान चाहते हैं, इसलिए अवकाश लेकर मतदान करने आए हैं।

…तब कार्यकर्ताओं ने चुप कराई बच्ची
नगर निगम कार्यालय परिसर स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 83 एक महिला मतदान करने आई। उसके साथ करीब दो साल की एक बच्ची थी। बच्ची को को बाहर खिलौने और टॉपी देकर महिला मतदान करने चली गई। इस दौरान जब बच्ची रोने लगी तो वहां मौजूद करीब आधा दर्जन आशा कार्यकर्ताओं ने उसे खिलौने देकर, गोदी में उठाकर दुलार करके चुप कराया। सुबह से ऐसा कई बच्चों के साथ हुआ।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो