scriptवार्डवासियों के फीडबैक के आधार पर हर माह चयनित होगा एक स्वच्छता वीर | On the basis of feedback a 'Swachhta Veer' will be selected every mont | Patrika News

वार्डवासियों के फीडबैक के आधार पर हर माह चयनित होगा एक स्वच्छता वीर

locationमोरेनाPublished: Nov 29, 2022 12:48:49 pm

Submitted by:

Ravindra Kushwah

स्वच्छता में ईश्वर वास करता है, इस ध्येय वाक्य को सार्थक करने की पहल नगर निगम के वार्ड 38 में पार्षद डॉ. योगेंद्र मावई ने की है। करीब एक दर्जन सफाई कर्मचारियों वाले इस वार्ड में हर माह वार्डवासियों के फीडबैक पर एक सफाई कर्मचारी को ‘स्वच्छता वीरÓ चयनित कर सम्मानित किया जाएगा।

स्वच्छता वीर-मुरैना

सफाई कर्मचारी का अभिनंदन करते पार्षद व वार्डवासी।

मुरैना. गांधी कॉलोनी के पार्क में पार्षद डॉ. मावई एवं वार्ड के प्रबुद्ध जनों ने सफाईकर्मी मंगूभाई को ‘स्वच्छता वीरÓ चयनित कर उनका अभिनंदन किया। शॉल व श्रीफल भेंट कर बतौर प्रोत्साहन कुछ नकद राशि भी प्रदान की गई। वार्ड की पापा वाली गली, गोपालपुरा के स्वच्छता प्रभारी धर्मेंद्र को इसके लिए वार्ड के पांच लोगों के निश्चित फॉर्मेट पर लिए गए फीडबैक के आधार पर चयन किया गया। एडवोकेट दिनेश किशोर भटनागर, पेंशनर्स एसोसिएशन मध्यप्रदेश के जिलाध्यक्ष बीएल टुंडेले एवं सोहन से फीडबैक (संतुष्टिनामा) लिया गया था। वार्डवासियों ने बताया कि ‘स्वच्छता वीरÓ चयनित धर्मेंद्र सुबह छह से दोपहर एक बजे तक वार्ड में रहकर सफाई कार्य करते हैं। शुक्रवार, शनिवार को गंदी गली, पार्क की सफाई करते हैं। महीने के अंतिम सप्ताह में दवा का छिड़काव करते हैं। वार्ड के लोगों ने कहा कि कोई शिकायत नहीं है। चयनित सफाई भारतीय स्टेट बैंक के पास सार्वजनिक कचरे के ढेर को खत्म कराया और कॉलोनी के मुख्य प्रवेश द्वार को स्वच्छ बनाया। यह प्रक्रिया हर माह अमल में लाई जाएगी। नगर निगम के कार्यकाल में यह पहली अनूठी पहल है।

ट्रेंडिंग वीडियो