शौचालय निर्माण के दौरान करंट से एक की मौत, दूसरा घायल

अंबाह में दोपहर में हाइटेंशन लाइन से हुआ व हादसा।

 

 

By: Vivek Shrivastav

Published: 19 Jan 2019, 12:00 PM IST

मुरैना. अंबाह में जग्गा चौराहा क्षेत्र में रहने वाले एक शिक्षक की हाइटेंशन लाइन के करंट मौत हो गई। इस दौरान एक श्रमिक भी बुरी तरह झुलस गया है। घायल का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। हादसा मकान के शौचालय निर्माणस कार्य के दौरान सरिया ऊपर उठाने पर हाइटेंशन लाइन टकराने के के कारण हुआ।

जानकारी के अनुसार जग्गा चौराहा निवासी गंगा विष्णु शर्मा ४२ वर्ष दोपहर के वक्त अपने घर की छत पर शौचालय निर्माण करवा रहे थे। इस दौरान एक सरिया ऊपर उठाने के दौरान हाइटेंशन लाइन से टकरा गया। हाइटेंशन लाइन से उन्हें करंट का तेज झटका लगा और वे अचेत होकर गिर पड़े। उनके साथ काम कर रहे श्रमिक ४० वर्षीय राजू वाल्मीकि भी करंट की चपेट में आने से झुलस गए।

घर के लोगों को पता चला तो वे पहले उन्हें लेकर सिविल अस्पताल पहुंचे। लेकिन वहां से उन्हें मुरैना रैफर कर दिया गया। यहां जिला चिकित्सालय में जब उन्हें लाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शाम को पोस्टमार्टम के बाद गंगाविष्णु के शव को परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने फिलहाल इस सिलसिले में मर्ग कायम कर, मामले को जांच में ले लिया है। वहीं घायल राजू का उपचार सिविल अस्पताल में किया जा रहा है।

हादसे में घायल युवक की मौत

शहर के नजदीक लड्डा का पुरा में रहने वाले एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। वह कुछ दिन पहले सडक़ हादसे में घायल हुआ था। बताया गया है कि लड्डा का पुरा निवासी सतीश २४ वर्ष बाइक से गिरकर गंभीर घायल हुआ था। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। शुक्रवार को यहां से सतीश को ग्वालियर रैफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने सतीश की मौत पर मर्ग कायम कर, मामले को जांच में लिया है।

Vivek Shrivastav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned